Padmashri with his Sri Sri Srimati: Gautam Gambhir shares pic with his wife Natasha | गौतम गंभीर ने पद्म श्री मिलने के बाद यूं किया अपनी पत्नी को 'ट्रोल', शेयर किया मजेदार संदेश
गंभीर ने पद्म श्री मिलने के बाद अपनी पत्नी नताशा के साथ शेयर की तस्वीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शनिवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मान समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पद्म श्री ग्रहण किया। सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए पहचाने जाने वाले गंभीर ने ये पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अपने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

गंभीर ने अपनी पत्नी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए अपने शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा किया, साथ ही एक और ट्वीट में उन्होंने अपने आलोचकों को भी जवाब दिया। 

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद गंभीर ने ट्वीट किया, 'ये (पुरस्कार) भारतीय क्रिकेट के सभी समर्थकों और मेरे आलोचकों के लिए। दोनों ने मेरी जिंदगी में अहम भूमिका निभाई है...किसी दिन चर्चा करूंगा कि किसने किससे ज्यादा भूमिका निभाई है।' 


इसके बाद गंभीर ने अपनी पत्नी नताशा के साथ एक और तस्वीर शेयर करते हुए मजेदार अंदाज में लिखा, 'तेज धमाके साथ वास्तविकता में वापसी। अपनी श्री श्रीमती के साथ पद्म श्री। बैकग्राउंड में तोप से मत घबराइए..घर पर हर दिन मुझ पर फायर किया जाता है।'

गंभीर समेत 2019 में इन आठ खिलाड़ियों को मिला पद्म श्री

गौतम गंभीर और फुटबॉलर सुनील छेत्री उन आठ खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें 2019 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया है। इन दोनों के अलावा इस साल पद्म श्री पाने वाले खिलाड़ियों में तीरंदाज बोम्बायला देवी, बाकस्केटबॉल खिलाड़ी, प्रशांती सिंह, पहलवान बजरंग पूनिया, कबड्डी कप्तान अजय ठाकुर, टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल और शतरंज खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली शामिल हैं।

गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। गंभीर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में खेला था। 

गंभीर ने अपने 12 साल लंबे करियर में 22 अर्धशतकों की मदद से और 42.92 के औसत से 4149 रन बनाए। वहीं अपने वनडे करियर में उन्होंने 11 शतकों और 34 अर्धशतकों की मदद से 5238 रन बनाए। साथ ही गंभीर ने 37 टी20 इंटरनेशनल में 27.41 के औसत से 932 रन बनाए।

गौतम गंभीर ने अपना आईपीएल करियर दिल्ली डेयरडेविल्स से शुरू किया था। वह 2011 में कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़े थे, उन्होंने 2012 और 2014 में अपनी कप्तानी में केकेआर को दो खिताब जिताए।


Web Title: Padmashri with his Sri Sri Srimati: Gautam Gambhir shares pic with his wife Natasha
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे