On This Day 2009 attack on the Sri Lanka national cricket team in Gaddafi Stadium | On This Day: पाकिस्तान टेस्‍ट मैच खेलने गए खिलाड़ियों पर आंतकियों ने चलाई थी अंधाधुंध गोलियां, 5 क्रिकेटर जख्‍मी, 8 की मौत
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsपाकिस्तान के दौरे पर गई श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी थी।इस घटना में कई क्रिकेटर जख्मी हो गए थे तो वहीं 6 सुरक्षाकर्मी सहित 8 लोगों की मौत भी हो गई थी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के पास घटी यह घटना आज भी श्रीलंका क्रिकेटरों के जहन में ताजा है।

Attack on Sri Lanka Cricket Team in Pakistan: साल 2009 में 3 मार्च यानी आज ही के दिन कुछ ऐसा हुआ था जो क्रिकेट इतिहास की सबसे भयावह घटना के तौर पर याद किया जाता रहेगा। फरवरी-मार्च में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेला जाना था। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान पहुंचे थे। 

खिलाड़ियों से भरी टीम की बस जब स्टेडियम पहुंची तो कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, 1 मार्च से 5 मार्च तक खेले जाने वाले टेस्ट मैच के दौरान तीसरे दिन यानी 3 मार्च 2009 को सोमवार के दिन सुबह के करीब 8 सवा 8 बजे श्रीलंकाई टीम एक बस में सवार होकर होटल से स्टेडियम के लिए निकली थी, तीसरे दिन का खेल शुरू होने से में कुछ बचा था। 

इसी बीच पाकिस्तान के समयानुसार करीब साढ़े 8 बजे श्रीलंकाई टीम पर आतंकियों ने लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम के बाद जानलेवा हमला किया। इस घटना से दुनियाभर में डर का माहौल फैल गया।  नकाबपोश आतंकियों ने बस पर हमला किया लेकिन बस ड्राइवर की समझबूझ से किसी तरह श्रीलंकाई क्रिकेटर वहां से बच निकले। लेकिन इस वारदात में कई खिलाड़ी जख्मी हो गए। 

उस समय के श्रीलंका के कप्‍तान महेला जयवर्धने, दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा, अजंता मेंडिस, थिलन समरवीरा और थरंगा परावितारना जैसे खिलाड़ी इस हमले में बुरी तरह से जख्मी हो गए। वहीं 6 सुरक्षाकर्मियों और दो सिविलियन समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई। 
 

Web Title: On This Day 2009 attack on the Sri Lanka national cricket team in Gaddafi Stadium

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे