NZ vs Ban, 1st ODI: New Zealand beat Bangladesh by 8 wicket in 1st ODI Match | NZ vs Ban: मार्टिन गप्टिल ने धमाकेदार पारी में लगाए 8 चौके और 4 छक्के, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
गप्टिल ने 116 गेंद में नाबाद 117 रन की पारी खेली

Highlightsन्यूजीलैंड ने पहले मैच में बांग्लादेश को पहले वनडे में 8 विकेट से हराया।गप्टिल ने 116 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 117 रन की पारी खेली।

नेपियर, 13 फरवरी।मार्टिन गप्टिल ने फॉर्म में वापसी करते हुए नाबाद शतक जड़ा जिससे न्यूजीलैंड ने बुधवार को नेपियर में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया। बांग्लादेश के 233 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 44.3 ओवर में दो विकेट पर 233 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 

बांग्लादेश की टीम पांचवीं बार न्यूजीलैंड का दौरा कर रही है और अब तक किसी भी प्रारूप में यहां एक भी मैच नहीं जीत पाई है। श्रृंखला का दूसरा मैच शनिवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने विश्व कप में पारी का आगाज करने का दावा मजबूत करते हुए पहले विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। 

चोट के बाद वापसी कर रहे गप्टिल ने 116 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 117 रन की पारी खेली जो उनका 15वां शतक है। निकोल्स ने 80 गेंद में पांच चौकों की मदद से 53 रन बनाए। गप्टिल ने इसके बाद अनुभवी रोस टेलर (नाबाद 45) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड की आसान जीत सुनिश्चित की।

श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में 138 रन की पारी खेलने के बाद से गप्टिल खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और इस दौरान 10 रन से कम की औसत से रन बना पाए।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। टीम ने 42 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। मोहम्मद मिथुन ने 62 रन की जुझारू पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

मोहम्मद सैफुद्दीन ने 41 रन बनाकर मिथुन का अच्छा साथ दिया लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश की टीम 48 .5 ओवर में 232 रन पर ढेर हो गई।लमेजबान टीम की ओर से स्पिनर मिशेल सेंटनर और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट चटकाए।


Web Title: NZ vs Ban, 1st ODI: New Zealand beat Bangladesh by 8 wicket in 1st ODI Match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे