पाकिस्तान के खिलाफ खुलकर सामने आए गांगुली, कहा- क्रिकेट ही नहीं, पाक के साथ इन रिश्तों को भी करें खत्म

हरभजन सिंह और बीसीसीआई के पूर्व सचिन संजय पटेल के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी पाकिस्तान के साथ सभी खेल रिश्ते तोड़ने को लेकर खुलकर सामने आ गए हैं।

By सुमित राय | Published: February 21, 2019 09:30 AM2019-02-21T09:30:49+5:302019-02-21T09:30:49+5:30

Not just cricket, cut off all sporting ties with Pakistan, says Sourav Ganguly | पाकिस्तान के खिलाफ खुलकर सामने आए गांगुली, कहा- क्रिकेट ही नहीं, पाक के साथ इन रिश्तों को भी करें खत्म

गांगुली ने कहा कि भारत को पड़ोसी देश से सभी संबंध तोड़ देने चाहिए।

googleNewsNext
Highlightsगांगुली ने कहा पाक के खिलाफ नहीं खेलने से भारत की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा।भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

हरभजन सिंह और बीसीसीआई के पूर्व सचिन संजय पटेल के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी पाकिस्तान के साथ सभी खेल रिश्ते तोड़ने को लेकर खुलकर सामने आ गए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

गांगुली ने हरभजन सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने से भारत की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा। हालांकि गांगुली ने यह नहीं बताया कि भारत का यह विरोध एक मैच के लिए सांकेतिक होना चाहिए या पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल या फाइनल में खेलने की स्थिति में भी भारत को मैदान पर नहीं उतरना चाहिए।

इंडिया टीवी के शो में गांगुली ने कहा, 'यह 10 टीमों का विश्व कप है और प्रत्येक टीम अन्य टीम के साथ खेलेगी और मुझे लगता है कि अगर भारत विश्व कप में एक मैच नहीं खेलता है तो यह कोई मुद्दा होगा।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आईसीसी के लिए भारत के बिना विश्व कप में जाना काफी मुश्किल होगा। लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि क्या भारत में आईसीसी को ऐसी चीज करने से रोकने की ताकत है। लेकिन निजी तौर पर मुझे लगता है कि कड़ा संदेश दिया जाना चाहिए।'

गांगुली ने कहा कि भारत को पड़ोसी देश से सभी संबंध तोड़ देने चाहिए। उन्होंने कहा, 'भारत के लोगों ने जो भी प्रतिक्रिया दी वह सही है। इस घटना के बाद पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने की कोई संभावना नहीं है। मैं सहमत हूं कि इस हमले के बाद भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट, हॉकी या फुटबॉल ही नहीं बल्कि सभी संबंध तोड़ देने चाहिए।'

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है। (भाषा से इनपुट)

Open in app