घर वापसी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खड़े किए हाथ तो माईकल स्लैटर का फूटा गुस्सा, कही ये बड़ी बात

सरकार ने स्पष्ट किया है कि आईपीएल से जुड़े आस्ट्रेलियाई नागरिकों को स्वयं कोई व्यवस्था करनी होगी।

By भाषा | Published: May 3, 2021 05:58 PM2021-05-03T17:58:59+5:302021-05-03T18:30:18+5:30

Not allowing us to return home is outrageous: Commentator Slattery | घर वापसी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खड़े किए हाथ तो माईकल स्लैटर का फूटा गुस्सा, कही ये बड़ी बात

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsआस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने देश के नागरिकों के भारत से आने पर अस्थायी रोक लगा रखी है।यदि वे अपने आगमन से पहले 14 दिन के अंदर भारत में रहते हैं तो सरकार ने उनके लिये पांच साल जेल की सजा या भारी जुर्माने की धमकी दी है।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने माइकल स्लैटर ने अपने देश आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन की कोविड-19 से प्रभावित भारत से अपने देशवासियों को स्वदेश वापसी की अनुमति नहीं देने के लिये कड़ी आलोचना करते हुए इसे अपमानजनक बताया। स्लैटर अभी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं।

आस्ट्रेलिया ने भारत में कोविड-19 के प्रकोप के कारण यहां से व्यावसायिक उड़ानों को प्रतिबंधित कर रखा है जिससे आईपीएल में हिस्सा ले रहे सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों की समस्या बढ़ गयी है।

स्लैटर ने ट्वीट किया, ‘‘यदि हमारी सरकार को आस्ट्रेलियाई नागरिकों की सुरक्षा की परवाह है तो वह हमें स्वदेश लौटने की अनुमति देगी। यह अपमानजनक है। किसी भी अनहोनी के लिये आप जिम्मेदार होंगे प्रधानमंत्री। हमारे साथ ऐसा व्यवहार करने का आपने साहस कैसा किया। आप कैसे पृथकवास प्रणाली को सुलझाते हैं। मुझे आईपीएल में काम करने के लिये सरकार ने अनुमति दी थी और अब सरकार नजरअंदाज कर रही है। ’’

Open in app