BCCI ने कर दिया साफ, PCB कर ले एशिया कप की मेजबानी, पाकिस्तान में नहीं जाएगी टीम इंडिया

इसी साल एशिया कप खेला जाना है, जो इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से अहम माना जा रहा है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 28, 2020 08:15 PM2020-01-28T20:15:34+5:302020-01-28T20:15:34+5:30

No problem with PCB hosting Asia Cup, but India won't play in Pakistan: BCCI | BCCI ने कर दिया साफ, PCB कर ले एशिया कप की मेजबानी, पाकिस्तान में नहीं जाएगी टीम इंडिया

BCCI ने कर दिया साफ, PCB कर ले एशिया कप की मेजबानी, पाकिस्तान में नहीं जाएगी टीम इंडिया

googleNewsNext

बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि उसे पाकिस्तान द्वारा एशिया कप की मेजबानी से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान कतई नहीं जाएगी। बीसीसीआई के मुताबिक एशिया कप का स्तर तटस्थ होना चाहिए, क्योंकि उसके लिए इस समय पाकिस्तान जाना विकल्प ही नहीं है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "सवाल यह नहीं है कि पीसीबी मेजबानी कर रही है। यह टूर्नामेंट के स्थल की बात है। अभी इस समय जैसी चीजें हैं, यह साफ है कि हमें तटस्थ स्थल चाहिए होंगे। ऐसी कोई संभावना नहीं है कि भारत मल्टी नेशन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भी पाकिस्तान जाए।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इस बात से खुश है कि एशिया कप बिना भारत के हो तो यह अलग बात है। लेकिन अगर भारत को एशिया कप का हिस्सा होना है तो यह जरूरी है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में न हो। तटस्थ स्थल हमेशा से विकल्प रहते हैं। बीसीसीआई ने 2018 में यह किया था।"

बता दें कि इसी साल एशिया कप खेला जाना है, जो इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से अहम माना जा रहा है।

Open in app