No answer to India-Pakistan bilateral ties resumption, says Sourav Ganguly | क्या गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर Pak दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, पूर्व कप्तान ने दिया ये जबाव
गांगुली ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज फिर से शुरू करना भारत सरकार की अनुमति के अधीन है।

Highlightsगांगुली की कप्तानी में भारत ने साल 2004 में पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा किया था।भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला साल 2012 में खेली गई थी।सीमा पर तनाव के बाद दोनों देशों की टीमें द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलती हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 23 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का कार्यभार संभालेंगे। अध्यक्ष बनने से पहले सौरव गांगुली से जब भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस मामले पर अपनी राय रखी।

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज पर कहा कि द्विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करना भारत सरकार की अनुमति के अधीन है। यह फैसला केवल दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और इमरान खान (Imran Khan) द्वारा लिया जा सकता है। इमरान खान जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक भी हैं।

गांगुली ने कोलकाता में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, 'आपको यह सवाल मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछना होगा।' उन्होंने कहा, 'बेशक हमें इसके लिए अनुमति लेनी होगी, क्योंकि इंटरनेशनल टूर सरकारों के फैसले के बाद ही संभव है। इसलिए हमारे पास उस सवाल का जवाब नहीं है।'

बता दें कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2004 में पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा किया था। भारत का यह दौरा साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध के बाद पहली द्विपक्षीय सीरीज के लिए था। भारतीय टीम ने साल 1989 के बाद पाकिस्तान का दौरा किया था।

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच सीमा पर तनाव के बाद दोनों देशों की टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट (ICC Tournament) में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती है। भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला साल 2012 में खेली गई थी, जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। भारत और पाकिस्तान की टीम 16 जून को आईसीसी वर्ल्ड कप के लीग मैच में आमने-सामने आई थीं।


Web Title: No answer to India-Pakistan bilateral ties resumption, says Sourav Ganguly
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे