मजाक उड़ाने वाले ट्वीट पर रायुडू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा BCCI

इस हैदराबादी खिलाड़ी को मंगलवार को विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल सकी और ऑल राउंडर विजय शंकर को उन पर तरजीह दी गयी है।

By भाषा | Published: April 17, 2019 06:24 PM2019-04-17T18:24:05+5:302019-04-17T18:24:05+5:30

No action on Rayudu for sarcastic tweet, says BCCI official | मजाक उड़ाने वाले ट्वीट पर रायुडू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा BCCI

मजाक उड़ाने वाले ट्वीट पर रायुडू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा BCCI

googleNewsNext

अम्बाती रायुडू ने विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाने के बाद इस फैसले का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया था लेकिन बीसीसीआई ने बुधवार को कहा कि इस बल्लेबाज पर जुर्माना लगाने की उसकी कोई योजना नहीं है। इस हैदराबादी खिलाड़ी को मंगलवार को विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल सकी और ऑल राउंडर विजय शंकर को उन पर तरजीह दी गयी।

इसके बाद रायुडू ने ट्वीट किया कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के मैचों को देखने के लिये उन्होंने थ्री डी चश्में का ऑर्डर कर दिया है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के शंकर के चयन को सही ठहराने के लिये उनकी ‘थ्री डी क्षमता’ का हवाला दिया था, उसके एक दिन बाद ही त्रिआयामी का जिक्र आया।

बीसीसीआई ने इसका संज्ञान ले लिया है, लेकिन इसमें चयन नीति की सीधे तौर पर आलोचना नहीं की गयी है इसलिये संचालन संस्था इस पर कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘‘रायुडू ने जो कुछ ट्वीट किया, उसका संज्ञान ले लिया है। लेकिन इस समय भावनायें काफी जोर से उमड़ रही होंगी, इसे स्वीकार करते हैं। निराशा तो होगी ही और इन भावनाओं को दिखाने के लिये कुछ जरिया भी चाहिए लेकिन यह सीमा से बाहर नहीं होना चाहिए।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘उसे इस निराशा को स्वीकार करने में थेाड़े समय की जरूरत है और इसे समझा जा सकता है। इसके लिये जुर्माने की कोई जरूरत नहीं है। और साथ ही वह हमारे स्टैंड बाई में से एक है। अगर किसी को भी चोट लगती है तो उसके जाने का पूरा मौका है। ’’ रायुडू पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन असफलताओं के बाद विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गये।

Open in app