‘No, Absolutely Not’- James Anderson On His Retirement Speculations | जेम्स एंडरसन ने जताई अगले शीतकालीन सत्र तक खेलने की इच्छा, संन्यास की अटकलों को खारिज किया
जेम्स एंडरसन ने जताई अगले शीतकालीन सत्र तक खेलने की इच्छा, संन्यास की अटकलों को खारिज किया

Highlightsएंडरसन ने किया संन्यास की रिपोर्ट्स को खारिज।अगले शीतकालीन एशेज सीरीज (2021-22) तक खेलने की इच्छा जताई। 

इंग्लैंड के फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन ने संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया है। कुछ समय से ऐसी रिपोर्ट्स आ रही थी कि सोमवार को एंडरसन संन्यास की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने इस बात का खंडन कर दिया। इसके साथ ही इस तेज गेंदबाज ने ये भी साफ कर दिया कि वह कब तक खेलने की इच्छा रखते हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रखी अपनी बात

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से जेम्स एंडरसन ने कहा, "नहीं, बिल्कुल नही, मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहा। मुझे अब भी खेल खेलने की भूख है। मेरे लिए निराशा वाली बात ये है कि एक खराब मैच के बाद मेरी आलोचना शुरू हो जाती है। मुझे नहीं लगता कि यह उचित है।"

जेम्स एंडरसन ने 590 टेस्ट शिकार किए हैं।
जेम्स एंडरसन ने 590 टेस्ट शिकार किए हैं।

उन्होंने आगे कहा, "यह सप्ताह व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए निराशाजनक रहा है, क्योंकि मैंने बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं की है, मुझे लय से बाहर महसूस हुआ है। ऐसे में मुझे और मेहनत करने की जरूरत है।" एंडरसन अगले शीतकालीन एशेज सीरीज (2021-22) तक खेलने की इच्छा रखते हैं। 

चोटों से परेशान रहे जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन अक्सर चोटों से जूझते नजर आए हैं। इस वर्ष की शुरुआत में भी एंडरसन को चोटिल होने के चलते साउथ अफ्रीका से वापस लौटना पड़ा था। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ उन्होंने एक बार फिर वापसी की थी।

जेम्स एंडरसन 154 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।
जेम्स एंडरसन 154 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

क्रिकेट करियर पर एक नजर

साल 2002 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले जेम्स एंडरसन ने 154 टेस्ट में 590 शिकार किए। इस दौरान उन्हें 28 बार 5 या इससे अधिक शिकार किए। वहीं 194 वनडे में एंडरसन 4.92 की इकॉनमी से 269 विकेट झटके। बात अगर 19 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबलों की करें, तो इसमें ये राइट आर्म फास्ट मीडियम बॉलर 18 शिकार कर चुका है।

English summary :
England fast bowler James Anderson has dismissed speculation of retirement. For some time there were reports that Anderson could announce his retirement on Monday, but he denied this.


Web Title: ‘No, Absolutely Not’- James Anderson On His Retirement Speculations
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे