Nidahas Trophy: बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कहां देख सकेंगे मैच

भारतीय टीम निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।

By सुमित राय | Published: March 14, 2018 11:15 AM2018-03-14T11:15:01+5:302018-03-14T11:15:01+5:30

Nidahas Trophy, T20 Tri Series, India vs Bangladesh 5nd T20 Match Preview and Statistical Analysis | Nidahas Trophy: बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कहां देख सकेंगे मैच

Nidahas Trophy, T20 Tri Series, India vs Bangladesh 5nd T20 Match Preview and Statistical Analysis

googleNewsNext

भारतीय टीम कोलंबो के प्रेमादासा स्टेडियम में बुधवार को निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन अगर बांग्लादेश की टीम उलटफेर करती है तो वह भी फाइनल की रेस में शामिल हो जाएगी। ऐसे में आखिरी लीग मैच से फाइनल की टीमों का फैसला होगा।

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के खाते में दो जीत और एक हार दर्ज है और बांग्लादेश की टीम एक जीत और एक हार के साथ उतरेगी। टीम इंडिया को टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था और उसने बांग्लादेश को मात देकर सीरीज में पहली जीत दर्ज की थी, इसके बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका को मात देकर दूसरी जीत दर्ज की थी। जबकि बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को मात दी थी।

कहां देख सकेंगे भारत-बांग्लादेश मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का लाइव प्रसारण डी स्पोर्ट्स और रिश्ते सिनेप्लेक्स पर किया जाएगा। इसके अलावा इस मैच को जिओ टीवी ऐप पर देख पाएंगे। भारत और बांग्लादेश मैच का लाइव स्कोर और लाइव अपडेट lokmatnews.in पर भी पढ़ सकते हैं।

टीम इंडिया को फील्डिंग में करना होगा सुधार

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 6 विकेट से मात दी थी, लेकिन उस मैच में भारतीय टीम की फील्डिंग काफी खराब रही थी और कप्तान रोहित ने इस पर चिंता भी जताई थी। रोहित ने कहा था कि हमने अपना सामान्य प्रदर्शन करने की कोशिश की। हालांकि, हमें कैच छोड़ने की गलतियां कम करनी होगी। हमें हर मैच के साथ अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा।

रोहित शर्मा की खराब फॉर्म चिंता का विषय

भारतीट टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही खराब फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने पिछले छह टी20 मैचों में केवल 60 रन बनाए हैं। इनमें भी दो मौकों पर वह अपना खाता तक नहीं खोल सके हैं। रोहित शर्मा के बल्ले से पिछले 6 मैचों में 11,17, 0, 11, 0, 21 रन निकले हैं।

भारतीय युवा खिलाड़ी कर रहे हैं अच्छा प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल हुए विजय शंकर अच्छा खेल रहे हैं और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चार विकेट चटकाने के साथ ही अपनी क्षमता का प्रदर्शन दे दिया है। दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल हैं और उनका प्रेमदासा स्टेडियम में उतरना बाकी है। 

भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में नहीं आ पा रहे हैं और उन्हें जितनी जल्दी हो सके अपनी लय हासिल करनी होगी। शिखर धवन और सुरेश रैना अच्छी कोशिश कर रहे हैं। मनीष पांडे मध्यम क्रम में अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 25 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली थी और ऐसे में ऋषभ पंत का बाहर बैठे रहना निश्चित है। 

बांग्लादेश के लिए बेहद अहम है मुकाबला

बांग्लादेश की बात की जाए, तो अपने पहले मैच में उसे भारतीय गेंदबाजों ने 139 रनों पर ही समेट दिया था। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में तमीम इकबाल, लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने 214 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।  बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ यह मैच फाइनल की राह तय करने की उम्मीद से बेहद अहम है। उसकी राह में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर रुकावट बन सकते हैं। वाशिंगटन पावरप्ले में टीम को अच्छी मजबूती देते हैं। 

संभावित टीमें

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, लोकेश राहुल, वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश टीम: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, महमदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्तफीकर रहमान, नाजमुल इस्लाम और अबू जायेद।

Open in app