Nidahas Trophy: बांग्लादेश के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत और बांग्लादेश के बीच शाम 7 बजे से कोलंबो के  प्रेमादासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज का अहम मुकाबला खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: March 14, 2018 01:33 PM2018-03-14T13:33:47+5:302018-03-14T15:49:43+5:30

Nidahas Trophy 2018, T20 Tri Series, India vs Sri Lanka: Top 5 Indian Players to watch | Nidahas Trophy: बांग्लादेश के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

Nidahas Trophy 2018, T20 Tri Series, India vs Sri Lanka: Top 5 Indian Players to watch

googleNewsNext

भारत और बांग्लादेश के बीच शाम 7 बजे से कोलंबो के  प्रेमादासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज का अहम मुकाबला खेला जाएगा, जहां दोनों टीमें शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेंगी। इससे पहले टीम इंडिया के खाते में दो जीत और एक हार दर्ज है और बांग्लादेश की टीम एक जीत और एक हार के साथ उतरेगी। टीम इंडिया को टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था और उसने बांग्लादेश को मात देकर सीरीज में पहली जीत दर्ज की थी, इसके बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका को मात देकर दूसरी जीत दर्ज की थी। जबकि बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को मात दी थी।

आईए, नजर डालते हैं भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों पर जो अपने दम पर बांग्लादेश को मात दे सकते हैं।

रोहित शर्मा : 

टी20 मैचों में दो शतक लगाने वाले रोहित शर्मा इस सीरीज में असरदार नहीं रहे हैं और उनका बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया है। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है, लेकिन रोहित में इतनी काबिलियत है कि वो अपने दम पर बांग्लादेश का मात दे सकते हैं। साउथ अफ्रीका दौरे से ही रोहित शर्मा खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और पिछले छह टी20 मैचों में केवल 60 रन बनाए हैं। इनमें भी दो मौकों पर वह अपना खाता तक नहीं खोल सके हैं। रोहित शर्मा के बल्ले से पिछले 6 मैचों में 11, 17, 0, 11, 0, 21 रन निकले हैं।

शिखर धवन :

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला खामोश है, लेकिन दूसरे ओपनर शिखर धवन धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं और वे अकेले दम पर बांग्लादेशी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने की काबिलियत रखते हैं। शिखर धवन निदाहास ट्रॉफी में अब तक खेले 3 मैचों में 153 रन बनाए हैं। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ 90 रनो की पारी खेली थी, वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में 55 रन बनाए थे। तीसरे मैच में धवन जल्दी आउट हो गए थे और सिर्फ 8 रन ही बना पाए।

सुरेश रैना :

लंबे समय बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले सुरेश रैना अपनी बल्लेबाजी दम पर टीम को जीत दिलाने की काबिलियत तो रखते ही है। इसके साथ ही वो गेंदबाजी में भी विरोधी टीम को परेशान करते हैं। टीम इंडिया में वापसी के बाद रैना का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया है, लेकिन रैना ने मुश्किल समय में टीम को संकट से उबारने में अहम भूमिका निभाई थी। अब एक बार फिर उन पर टीम की नैया पार करने की जिम्मेदारी है।

शार्दुल ठाकुर :

पिछले मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से मात देने में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई थी। ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेकर फैंस का दिल जीत लिया था। अब बांग्लादेश के खिलाफ भी शार्दुल से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।

जयदेव उनदकट :

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम इंडिया काफी उम्मीदें हैं, लेकिन इस सीरीज में अब तक वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं। उनादकट ने अब तक खेले 3 मैचों में सिर्फ 5 विकेट लिए हैं, जबकि उन्होंने 106 रन लुटाए हैं। अब उनादकट के ऊपर जिम्मेदारी है कि वो अपने प्रदर्शन को सुधारें और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

भारतीय टीम (संभावित) :

रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, लोकेश राहुल, वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app