टी20 विश्व कप के किसी भी मैच में नहीं चुने जाने पर युजवेंद्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से भारत के बाहर होने के लगभग एक महीने बाद चहल ने चयन न होने पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 10, 2022 10:37 AM2022-12-10T10:37:02+5:302022-12-10T10:41:54+5:30

Yuzvendra Chahal breaks silence on not being picked in India XI in any of 2022 T20 World Cup matches | टी20 विश्व कप के किसी भी मैच में नहीं चुने जाने पर युजवेंद्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

टी20 विश्व कप के किसी भी मैच में नहीं चुने जाने पर युजवेंद्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

googleNewsNext
Highlightsविश्व कप टीम में भारत के 15 सदस्यों में से 13 को कम से कम एक मैच के लिए चुना गया था।युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ही ऐसे दो खिलाड़ी थे जिन्होंने एक भी मैच नहीं खेला।रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के लिए जगह बनाने के लिए चहल को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया था।

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारण के बाद टीम इंडिया के चयन की दिग्गजों और खेल के विशेषज्ञों ने काफी आलोचना की। यह ज्यादातर युजवेंद्र चहल के बहिष्कार से संबंधित था। 2021 टी20 विश्व कप के विपरीत लेग स्पिनर को टीम में चुना गया था, लेकिन उन्हें किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप से बाहर होने के लगभग एक महीने बाद चहल ने चयन न होने पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

विश्व कप टीम में भारत के 15 सदस्यों में से 13 को कम से कम एक मैच के लिए चुना गया था। युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ही ऐसे दो खिलाड़ी थे जिन्होंने एक भी मैच नहीं खेला। अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल के लिए जगह बनाने के लिए चहल को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया था। इंडिया टुडे से बात करते हुए चहल ने स्वीकार किया कि अश्विन और अक्षर को अच्छा प्रदर्शन करते देखने के बाद उन्हें अपने बाहर होने के बारे में पता था, लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को मैच के लिए तैयार रखने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, "यह एक व्यक्तिगत खेल नहीं है। हर टीम का अपना कॉम्बिनेशन सेट होता है। और फिर मैंने देखा कि अश्विन और अक्षर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं...वह चीजें जीवन में होती हैं। मुझे बस इतना पता था कि अगर मौका मिलता है तो मुझे तैयार रहना होगा और कोच और रोहित भाई ने मुझे यह स्पष्ट कर दिया था।" एक के बाद एक टी20 विश्व कप के बारे में पूछे जाने पर जहां उन्हें 2021 में नजरअंदाज कर दिया गया और 2022 में एकादश में नहीं चुना गया, चहल 2023 एकदिवसीय विश्व कप टीम का हिस्सा होने के प्रति आशान्वित रहे।

उन्होंने कहा, "अगला 50 ओवर का विश्व कप होने वाला है। पिछला विश्व कप जो मैंने 2019 में खेला था, वह भी 50 ओवर का विश्व कप था। मैं इन सब चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मेरे लिए भारत के लिए खेलना मायने रखता है, यह मेरा पहला लक्ष्य है। अब मुझे अंतिम एकादश में चुना जाता है या नहीं यह मेरे हाथ में नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं इसी तरह खेलना जारी रखूंगा, अपने देश के लिए खेलूंगा और आशा करता हूं कि भारत 2023 में चैंपियन बनेगा।"

Open in app