WTC Final: स्टीव स्मिथ की सारी कमियां जानता है ये भारतीय खिलाड़ी, सुनील गावस्कर बोले- सलाह काफी काम आएगी

चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लंबे समय से खेल रहे हैं और ससेक्स के कप्तान भी हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इसी काउंटी टीम की ओर से खेलते हैं। ऐसे में सुनील गावस्कर ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा को परिस्थितियों की जानकारी और (ससेक्स की) कप्तानी के अनुभव को देखते हुए उनकी सलाह महत्वपूर्ण हो सकती है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 31, 2023 09:44 PM2023-05-31T21:44:08+5:302023-05-31T21:46:07+5:30

WTC Final Sunil Gavaskar said Cheteshwar Pujara knows all the shortcomings of Steve Smith | WTC Final: स्टीव स्मिथ की सारी कमियां जानता है ये भारतीय खिलाड़ी, सुनील गावस्कर बोले- सलाह काफी काम आएगी

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल में आमने सामने होंगीफाइनल मुकाबला सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा20 साल बाद एक बार फिर सेआईसीसी टूर्नामेंट में आमने सामने होंगी दोनों टीमें

WTC Final 2023: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल में आमने सामने होंगी। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें 20 साल बाद एक बार फिर सेआईसीसी टूर्नामेंट में आमने सामने होने जा रही हैं। इससे पहले आपको याद होगा कि साल 2003 के वन डे विश्‍व कप में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें आमने सामने थीं।

दोनों ही टीमें विश्व की दो सबसे बेहतरीन टीमें हैं और जब ये आमने-सामने होंगी तो मुकाबला दिलचस्प होगा। दोनों टीमें एक दूसरे की कमियों और मजबूतियों को अच्छे से जानती हैं। लेकिन भारतीय टीम में एक ऐसी खिलाड़ी भी है जो ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बारे में कुछ ज्यादा ही जानता है। इस खिलाड़ी के बारे में सुनील गावस्कर भी कह चुके हैं कि उसकी सलाह बहुत काम आएगी। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा हैं।

चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लंबे समय से खेल रहे हैं और ससेक्स के कप्तान भी हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ  इसी काउंटी टीम की ओर से खेलते हैं। ऐसे में सुनील गावस्कर ने कहा है कि  चेतेश्वर पुजारा को परिस्थितियों की जानकारी और (ससेक्स की) कप्तानी के अनुभव को देखते हुए उनकी सलाह महत्वपूर्ण हो सकती है। विशेषकर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खिलाफ जो इसी काउंटी टीम की ओर से खेलते हैं।

सुनील गावस्कर ने 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, "तथ्य यह है कि वह वहां मौजूद रहा है। इसका मतलब है कि उसने देखा है कि द ओवल की पिच किस तरह का बर्ताव कर रही है। वह शायद ओवल में नहीं खेला हो। वह भले ही ससेक्स मे रहा हो, लेकिन उसने इस पर नजर रखी होगी कि वहां क्या चल रहा है। जहां तक बल्लेबाजी इकाई या कप्तानी की बात है तो उसकी सलाह बहुमूल्य होगी। लंदन से ससेक्स काफी दूर नहीं है।"

सुनील गावस्कर ने कहा, "यह मत भूलिए कि उसने टीम (ससेक्स) की कप्तानी भी की है, इसलिए निश्चित तौर पर इस समय टीम के अपने साथी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को देखकर उसने कुछ रणनीतियां भी बनाई होंगी।"

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। आईपीएल से पहले ही फ्री हो चुके खिलाड़ी कुछ समय पहले ही इंग्लैंड चले गए थे। इनमें विराट कोहली और सिराज भी शामिल थे। जबकि जडेजा, शमी और रहाणे हाल ही में इंग्लैंड पहुंचे हैं।

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम ऐसी है

 रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट। 

Open in app