WTC 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर रोमांचक जीत से बनी बात

भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। ऐसा न्यूजीलैंड के श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में रोमांचक जीत की बदौलत हुआ। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अब भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

By विनीत कुमार | Published: March 13, 2023 12:24 PM2023-03-13T12:24:59+5:302023-03-13T12:49:07+5:30

WTC 2023: India reached the final of the World Test Championship, as New Zealand defeat Sri Lanka in Christchurch | WTC 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर रोमांचक जीत से बनी बात

WTC 2023 के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 के फाइनल में पहुंच गई है।न्यूजीलैंड के श्रीलंका के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में रोमांचक जीत की बदौलत भारत फाइनल में।आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 के फाइनल में अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा मुकाबला।

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी चौथा टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ चला है। हालांकि इस बीच टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है। भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 के फाइनल में पहुंच गई है।

दरअसल, क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की रोमांच जीत ने टीम इंडिया को WTC के फाइनल में पहुंचा दिया है। न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट में श्रीलंका को दो विकेट से हराया। ऐसे में अंकों के आधार पर टीम इंडिया फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से पहले के समीकरण में श्रीलंका को डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर 2-0 से जीत दर्ज करनी थी लेकिन सीरीज के शुरुआती मैच में उसकी हार ने भारत की जगह पक्की कर दी।

केन विलियम्स ने दिया टीम इंडिया को 'गिफ्ट'!

श्रीलंका के खिलाफ बेहद कड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन ने चौथी पारी में बेहद शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 194 गेंदों पर 121 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड को चौथी पारी में 286 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जिसे उसने 8 विकेट गंवाकर हासिल किया। न्यूजीलैंड की इस जीत ने भारत को WTC के फाइनल में पहुंचा दिया है।

बहरहाल, अब क्रिकेट फैंस को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही डब्ल्यूटीसी के फाइनल में स्थान पक्का कर चुका है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में द ओवल मैदान पर खेला जाता है। फाइनल मैच सात जून से खेला जाएगा।

Open in app