Womens Premier League 2023: मंधाना पर भारी हरमनप्रीत, अंतिम मैच जीतकर पहले पायदान पर मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर फाइनल रेस से बाहर

Womens Premier League 2023: मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैच खेलकर 6 जीत और 2 हार के साथ 12 अंक लेकर पहले पायदान पर है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 21, 2023 06:42 PM2023-03-21T18:42:32+5:302023-03-21T18:47:05+5:30

Womens Premier League 2023 Harmanpreet Kaur vs Smriti Mandhana Mumbai Indians Women won 4 wickets see point table RCB OUT FINAL RACE | Womens Premier League 2023: मंधाना पर भारी हरमनप्रीत, अंतिम मैच जीतकर पहले पायदान पर मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर फाइनल रेस से बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आखिरी लीग मैच में नौ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया।

googleNewsNext
Highlightsगुजरात की टीम भी फाइनल रेस से बाहर हो गई है। प्लेऑफ में मुंबई, यूपी और दिल्ली की टीम है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आखिरी लीग मैच में नौ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया।

Womens Premier League 2023: मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आखिरी लीग मैच में 4 विकेट से हराकर पहले पायदान पर पहुंच गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हर विभाग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर कप्तान स्मृति मंधाना को पटक दिया। 

मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैच खेलकर 6 जीत और 2 हार के साथ 12 अंक लेकर पहले पायदान पर है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 8 मैच में 2 जीत और 6 हार के साथ चौथे स्थान पर रही। गुजरात की टीम भी फाइनल रेस से बाहर हो गई है। प्लेऑफ में मुंबई, यूपी और दिल्ली की टीम है। गुजरात की टीम अंतिम स्थान पर रही।

मुंबई इंडियन्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 मुकाबले में मंगलवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को चार विकेट से शिकस्त दी। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 125 रन बनाये। मुंबई की टीम ने 16.4 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई के लिए अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा नाबाद 31 रन का योगदान दिया।

अमेलिया केर के तीन विकेट की मदद से मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आखिरी लीग मैच में नौ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया। केर ने 22 रन देकर तीन विकेट लिये और टॉस जीतकर गेंदबाजी का कप्तान हरमनप्रीत कौर का फैसला सही साबित कर दिखाया।

हीली मैथ्यूज और सैका इशाक ने भी किफायती गेंदबाजी की । केर और इशाक के 13 विकेट हो गए हैं और लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वे सोफी एक्सेलेटन के साथ शीर्ष पर पहुंच गए । लगातार पांच मैच हारकर आरसीबी शीर्ष तीन टीमों की दौड़ में पीछे रह गई जो दो मैचों का नॉकआउट दौर खेलेंगी ।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस लगातार दो मैच हार चुकी है और उसे तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए इस मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी । मुंबई ने चौथी गेंद पर ही कामयाबी हासिल की जब सोफी डेवाइन (0) और स्मृति मंधाना आपसी गलतफहमी का शिकार हो गई जिससे डेवाइन रन आउट हो गई ।

मंधाना ने 25 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाये । वह केर की गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुई । एलिसे पेरी (28 गेंद में 29 रन) ने जमने में समय लिया और दसवें ओवर में इशाक को लगातार दो चौके जड़कर हाथ खोले । आरसीबी का स्कोर दस ओवर क बाद दो विकेट पर 56 रन था ।

हीथर नाइट ने 11वें ओवर में 12 रन बनाये । केर ने उन्हें लांग आउट पर लपकवाया । नाइट ने पेरी के साथ 26 रन की साझेदारी की । केर ने कनिका आहूजा (12) को पवेलियन भेजा जिनकी स्टम्पिंग यस्तिका भाटिया ने की । नेट स्किवेर ब्रंट ने पेरी और श्रेयांका पाटिल (चार) को आउट किया । रिचा घोष ने 13 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाये । आखिरी दो विकेट इसाबेल वोंग ने लिये।

Open in app