महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत, मुकाबला 13 अक्टूबर को, जानें अन्य टीम का हाल

Women's Asia Cup 2022: जीत के साथ भारत ने लीग चरण में एक मैच शेष रहते सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत के नाम पांच मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गये हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 9, 2022 11:38 AM2022-10-09T11:38:38+5:302022-10-09T11:42:01+5:30

Women's Asia Cup 2022 India seal semi-final berth Shafali Verma Player of the Match pakistan srilanka Bangladesh  | महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत, मुकाबला 13 अक्टूबर को, जानें अन्य टीम का हाल

हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना ने टीम का नेतृत्व किया।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है।थाइलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीम लगभग बाहर हो गई है।हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना ने टीम का नेतृत्व किया।

Women's Asia Cup 2022: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। सेमीफाइनल मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारत ने 5 मैच खेलते हुए 4 जीत और पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र हार के साथ 8 अंक हासिल करते हुए अंतिम चार में पहुंचा। मेजबान बांग्लादेश को 59 रन से हराया। 

अभी तक पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है। थाइलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीम लगभग बाहर हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ शेफाली वर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं। हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना ने टीम का नेतृत्व किया।

पाकिस्तान के खिलाफ एक छोटी सी हिचकी के बाद, भारत जीत की राह पर लौट आया है और वो पॉइंट टेबल में टॉप पर है। शेफाली वर्मा ने कहा कि मैं टीम के लिए (बल्ले और गेंद से) अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए हमेशा तैयार हूं। यह बल्लेबाजी के लिए थोड़ी मुश्किल पिच थी, क्योंकि गेंद नीची थी। मैंने बहुत मेहनत की है।

शेफाली वर्मा के बल्ले और गेंद से कमाल के दम पर भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। शेफाली 44 गेंद में 55 रन की पारी के बाद चार ओवर में 10 रन पर दो विकेट लिये। उन्होंने हरमनप्रीत कौर को विश्राम दिए जाने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभाल रही स्मृति मंधाना (38 गेंद में 47 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 12 ओवर में 96 रन की शानदार साझेदारी की।

शानदार लय में चल रही जेमिमा रोड्रिग्स ने 24 गेंद में नाबाद 35 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 159 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को सात विकेट पर 100 रन पर रोक दिया। प्लेयर ऑफ द मैच शेफाली के अलावा भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो जबकि रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने एक - एक विकेट लिये।

बांग्लादेश ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी 142 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल नहीं किया है। शेफाली ने दिखाया कि इस प्रारूप में उसे सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक क्यों माना जाता है। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अपना चौथा अर्धशतक पूरा करने के दौरान पांच चौके और दो छक्के लगाए। शेफाली ने इस दौरान खेल के छोटे प्रारूप में 1000 रन भी पूरे किए। 

Open in app