'तू भी लड़ सकता है?' गुस्से में शोएब अख्तर से भिड़े थे राहुल द्रविड़, हैरान रह गए रावलपिंडी एक्सप्रेस

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शोएब अख्तर ने राहुल द्रविड़ से जुड़ा एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि कैसे मिस्टर कूल कहे जाने वाले द्रविड़ एक बार उन पर भड़क गए थे। शोएब अख्तर ने कहा कि उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि राहुल द्रविड़ भी झगड़ा कर सकते हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: August 19, 2022 03:33 PM2022-08-19T15:33:58+5:302022-08-19T15:36:03+5:30

When Rahul Dravid's Anger Surprised Shoaib Akhtar During India-Pakistan Clash | 'तू भी लड़ सकता है?' गुस्से में शोएब अख्तर से भिड़े थे राहुल द्रविड़, हैरान रह गए रावलपिंडी एक्सप्रेस

शोएब अख्तर से हुई थी द्रविड़ की भिड़ंत

Next
Highlightsराहुल द्रविड़ अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैंमैदान पर एक बार शोएब अख्तर से हुई थी द्रविड़ की भिड़ंतशोएब ने कहा, उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि द्रविड़ को भी गुस्सा आता है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। राहुल द्रविड़ की छवि ऐसे खिलाड़ी की रह है जो कभी भी मैदान पर अपना आपा नहीं खोता था। राहुल द्रविड़ की इसी खासियत के कारण उनकी खूब तारीफ भी होती है। लेकिन क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ऐसे मौके भी आते थे जब द्रविड़ खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाते थे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने एक ऐसा ही  किस्सा सुनाया है जब राहुल द्रविड़ भड़क गए थे और शोएब अख्तर से लड़ बैठे थे।

शोएब अख्तर ने द्रविड़ से हुई भिड़ंत का किस्सा सुनाते हुआ कहा कि उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि राहुल द्रविड़ को भी गुस्सा आता है। शोएब ने बताया, "मैंने पहली बार इस जेंटलमैन क्रिकेटर को ऐसा व्यवहार करते देखा था। वह मेरे ऊपर गुस्सा गए थे। हम एक-दूसरे की तरफ दौड़ रहे थे, जिस दौरान हम टकरा गए। हम उस मैच में जीतने के करीब थे और राहुल द्रविड़ दौड़ते हुए मेरे नजदीक आ गए। मैंने उनसे कहा कि तुम अपनी तरफ दौड़ो, और मैं अपनी तरफ दौड़ूगा। राहुल इसी बात पर भड़क गए।"

 शोएब अख्तर ने आगे कहा कि मैंने उनसे पूछा, "राहुल आप इतने आक्रामक क्यों हो रहे हो? मुझे पता है कि क्लाइमेट चेंज हो रहा है, लेकिन बात यह है कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आप भी लड़ सकते हैं!" लेकिन ये महज एक नॉर्मल बात थी, राहुल सच में एक जेंटलमैन हैं।

मैदान पर होने वाली छोटी मोटी कहासुनी का एक और किस्सा सुनाते हुए शोएब ने बताया कि उन्हें एक बार मोहम्मद कैफ पर भी गुस्सा आया था। शोएब ने कहा, "जब मैं गेंदबाजी करने के लिए दौड़ रहा था और गेंद डालने ही वाला था, तभी मोहम्मद कैफ क्रीज़ से पीछे हट गए। मैंने उनसे कुछ नहीं कहा, लेकिन मैं ज्यादा बहुत गुस्से में था। इसलिए, इसी मैच में मैंने उन्हें और युवराज को आउट किया।"

बता दें कि मैदान पर अपनी तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों को डराने वाले शोएब अख्तर अपने गुस्सैल स्वभाव और विवादों के लिए भी जाने जाते हैं। पाकिस्तान के इस दिग्गज  ने अपने करियर में 163 वनडे मैच खेले और इस दौरान 247 विकेट चटकाए। शोएब अख्तर ने 46 टेस्ट मैचों में 178  विकेट लिए  हैं ।वे 15 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं जिसमें 19 विकेट  ले चुके हैं ।

Open in app