जब इशांत शर्मा को एक ओवर में पड़े थे 30 रन, एक महीने तक रोता रहा गेदबाज, धोनी और धवन ने समझाया लेकिन खत्म हो गया वनडे करियर

जिस मैच का जिक्र इशांत कर रहे थे वह साल 2013 में मोहाली में खेला गया था। फॉकनर ने इशांत के एक ओवर में चार छक्के और एक चौके के साथ 30 रन कूट दिए थे और ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया था।

By शिवेंद्र राय | Published: February 26, 2023 03:07 PM2023-02-26T15:07:45+5:302023-02-26T15:09:15+5:30

When Ishant Sharma was hit for 30 runs in one over Dhoni and Dhawan helped | जब इशांत शर्मा को एक ओवर में पड़े थे 30 रन, एक महीने तक रोता रहा गेदबाज, धोनी और धवन ने समझाया लेकिन खत्म हो गया वनडे करियर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा

googleNewsNext
Highlightsइशांत शर्मा ने सुनाया साल 2013 में खेले गए मैच का किस्साकहा- मोहाली में मिली हार का खुद को जिम्मेदार मानते रहेकहा- मैं लगभग एक महीने तक रोता रहा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इन दिनों टीम से बाहर हैं। हालांकि उनको अब भी वापसी की पूरी उम्मीद है और इस साल वह आईपीएल में भी खेलते नजर आएंगे। हाल ही में इशांत ने क्रिकबज के एक शो में पहली बार कुछ ऐसी बातें बताई जो उन्होंने किसी से शेयर नहीं की थी।

इशांत ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एक मैच के बारे में बताया जिसमें जेम्स फॉकनर ने उनके एक ओवर में चार छक्के और एक चौके मारे थे। इस ओवर में इशांत को 30 रन पड़े थे और टींम इंडिया जीती हुआ मैच हार गई थी। इशांत ने बताया कि वह खुद को इस मैच में हार का जिम्मेदार मानते थे और महीनों तक इसके कारण परेशान रहे। तब धोनी और शिखर धवन ने उन्हें समझाया था।

इशांत ने कहा, मेरा सबसे खराब समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 2013 का मैच था। जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा आहत किया, "वह यह थी कि टीम की हार के पीछे मैं ही कारण था।  मैं उस समय अपनी पत्नी को डेट कर रहा था। मैं उसे रोज फोन करता था और फोन पर रोते हुए कहता था कि टीम मेरी वजह से हारी।  मैं लगभग एक महीने तक रोता रहा।"

इशांत ने आगे कहा, "अच्छी बात यह हुई कि माही भाई (एमएस धोनी) मेरे कमरे में आए और शिखर धवन भी आए और कहा कि तुम अच्छा कर रहे हो। लेकिन उस एक मैच की वजह से यह धारणा बन गई कि मैं सफेद गेंद का गेंदबाज नहीं हूं।"

जिस मैच का जिक्र इशांत कर रहे थे वह साल 2013 में मोहाली में खेला गया था। भारतीय टीम  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में थी। कंगारू टीम को आखिरी तीन ओवरों में 44 रनों की आवश्यकता थी और हाथ में चार विकेट थे। लेकिन यह फॉकनर थे जो ईशांत के खिलाफ उस ओवर में नायक के रूप में उभरे। फॉकनर ने इशांत के एक ओवर में चार छक्के और एक चौके के साथ 30 रन कूट दिए थे और ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया था।

Open in app