विराट कोहली और बाबर आजम में से किसी एक को चुनने पर जानें क्या बोले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

कोहली ने कुल मिलाकर 458 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि बाबर आजम ने 202 मैचों में आधे से भी कम मैच खेले हैं। पिछले एक साल में बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 12, 2022 03:14 PM2022-06-12T15:14:46+5:302022-06-12T15:17:49+5:30

What Shaheen Afridi Said When Asked To Choose Between Virat Kohli And Babar Azam | विराट कोहली और बाबर आजम में से किसी एक को चुनने पर जानें क्या बोले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

विराट कोहली और बाबर आजम में से किसी एक को चुनने पर जानें क्या बोले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

Next
Highlightsपिछले एक साल से बाबर आजम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं पिछले कुछ वर्षों से कोहली के प्रदर्शन में आई है थोड़ी गिरावटकोहली खेल चुके हैं 458 अंतरराष्ट्रीय मैच, बाबर ने खेले हैं 202 मुकाबले

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में उनके प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट आई है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम भी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। पाकिस्तान के कप्तान हाल के दिनों में रन बनाने की होड़ में रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस दोनों बल्लेबाजों के बीच तुलना कर रहे हैं। 

जानें शाहीन अफरीदी ने क्या दिया जवाब

ईएसपीएनक्रिकइंफो पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बाबर आजम की पाकिस्तान टीम के साथी शाहीन शाह अफरीदी को भी दोनों में से एक को चुनने के लिए कहा गया था। इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने विराट और बाबर में से किसी एक का नाम नहीं लिया। बल्कि उन्होंने कहा मुझे दोनों ही खिलाड़ी पसंद हैं। 

कोहली खेल चुके हैं 458 अंतरराष्ट्रीय मैच, बाबर ने खेले हैं 202 मुकाबले

विराट कोहली बनाम बाबर आजम की बहस को लेकर बात की जाए तो कोहली इस समय 33 साल के हैं, जबकि बाबर आजम 27 साल के हैं और अभी टॉप गियर हिट करना शुरू कर रहे हैं। विराट कोहली ने अपने करियर में अब तक कई उपलब्धियों को हासिल कर लिया है। कोहली ने कुल मिलाकर 458 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि बाबर आजम ने 202 मैचों में आधे से भी कम मैच खेले हैं। पिछले एक साल में बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं। 

इस मामले में थोड़ा बाबर कोहली से आगे 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में, बाबर, शुरुआती एकदिवसीय मैच में 103 रनों की पारी के बाद, विराट कोहली कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए, कप्तान के रूप में 1,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए। कोहली ने कप्तान के रूप में 1,000 रन के मील के पत्थर को छूने के लिए 17 पारियां लीं, जबकि बाबर ने सिर्फ 13 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

Open in app