IND vs WI: वसीम जाफर ने रुतुराज गायकवाड़ को मौका दिए जाने की वकालत की, बताया धवन के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतर विकल्प

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार (22 जुलाई) से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि दांए हाथ के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिलना चाहिए।

By शिवेंद्र राय | Published: July 21, 2022 04:37 PM2022-07-21T16:37:17+5:302022-07-21T16:40:20+5:30

Wasim Jaffer Wants Ruturaj Gaikwad To Open With Shikhar Dhawan In West Indies ODIs | IND vs WI: वसीम जाफर ने रुतुराज गायकवाड़ को मौका दिए जाने की वकालत की, बताया धवन के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतर विकल्प

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवनडे में टीम की कमान शिखर धवन संभालेंगेभारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगेजाफर चाहते हैं रुतुराज गायकवाड़ को वनडे टीम में जगह मिले

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर चाहते हैं कि रुतुराज गायकवाड़ शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करें। इस सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और केएल राहुल अभी भी अपनी चोट से उबर रहे हैं। अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। ऐसे में जाफर का मानना है कि रुतुराज गायकवाड़ को वनडे क्रिकेट में भी मौका मिलना चाहिए। वसीम जाफर ने कहा कि अगर शिखर धवन के साथ गायकवाड़ पारी की शुरुआत करते हैं तो क्रीज पर एक दांए हाथ का और बांए हाथ का बल्लेबाज मौजूद रहेगा। यह टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकता है।

वसीम जाफर ने युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के विजय हजारे ट्रॉफी में किए शानदार प्रदर्शन पर भी बात की। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में रुतुराज गायकवाड़ ने उन्होंने पांच मैचों में चार शतक बनाए। ऐसे में जाफर का मानना है कि गायकवाड़ को मौका मिलना चाहिए और वह सलामी बल्लेबाजी के एक बेहतरीन विकल्प हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान गायकवाड़ ने केवल पांच पारियों में 150.75 की शानदार औसत से 603 रन बनाए। हालांकि गायकवाड़ इस समय सलामी बल्लेबाजों की रेस में ईशान किशन और शुभमन गिल से पीछे हैं। गिल ने जहां तीन वनडे पारियों में सिर्फ 49 रन बनाए हैं, वहीं ईशान ने एक अर्धशतक सहित थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है। 

रुतुराज की गिनती भारत के उन खिलाड़ियों में होती है जिन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है। आईपीएल 2021 की खोज माने जाने वाले रुतुराज आइपीएल 2022 में कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए थे। लेकिन जिस तरह की प्रतिभा रुतुराज के अंदर है, आने वाले समय में वह टीम इंडिया के नियमित सदस्य बन सकते हैं।

Open in app