Virat Kohli Test Captaincy: हर चीज को किसी न किसी चरण पर रुकना होता है...विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा

Virat Kohli Test Captaincy: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 15, 2022 07:44 PM2022-01-15T19:44:25+5:302022-01-15T19:52:45+5:30

Virat Kohli Test Captaincy thanked BCCI Ravi Shastri MS Dhoni 7 years of hard work Everything come halt some stage Test Captain of India | Virat Kohli Test Captaincy: हर चीज को किसी न किसी चरण पर रुकना होता है...विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा

बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से हटा दिया था। 

Next
Highlightsविराट कोहली को 2014 में टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था।कोहली ने ट्विटर का सहारा लिया। कड़ी मेहनत और अथक परिश्रम किया गया है।

Virat Kohli Test Captaincy: विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में मिली हार के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़कर हलचल मचा दी। कोहली को 2014 में टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था, जब धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बीच में इस पद को छोड़ दिया था।

कोहली ने हर किसी को हैरान करते हुए ट्विटर पर पोस्ट किये गये एक बयान में लिखा, ‘‘हर चीज को किसी न किसी चरण पर रुकना होता है और भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर यह अब मेरे लिये (रूकने का समय) है। इस पूरी यात्रा के दौरान कई उतार चढ़ाव रहे हैं लेकिन कभी भी प्रयास में कमी या भरोसे में कमी नहीं रही।’

कोहली ने ट्विटर का सहारा लिया। पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया पर अपने बयान में बीसीसीआई, पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और एमएस धोनी को धन्यवाद दिया। "टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत और अथक परिश्रम किया गया है। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है।

भारत के दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के एक दिन बाद कोहली ने यह घोषणा की। कोहली की अगुआई में भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची और उनकी कप्तानी में ही टीम ने आस्ट्रेलिया में यादगार सीरीज जीती। कोहली (33 वर्ष) ने हाल में टी20 कप्तानी छोड़ दी थी और बाद में उन्हें बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से हटा दिया था। 

Open in app