IND vs AUS: इंदौर में कोहली के पास 'तिहरा शतक' लगाने का विराट मौका, सिर्फ राहुल द्रविड़ कर पाए हैं ऐसा

भारतीय खिलाड़ियो में टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो 300 से ज्यादा कैच पकड़ चुके हैं। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 334 कैच पकड़े हैं। भारत की तरफ से राहुल द्रविड़ ने 509 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 334 कैच लपके हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: February 27, 2023 03:11 PM2023-02-27T15:11:20+5:302023-02-27T15:12:57+5:30

Virat Kohli can score a 'triple century' in terms of catching in international matches IND vs AUS 3rd Test | IND vs AUS: इंदौर में कोहली के पास 'तिहरा शतक' लगाने का विराट मौका, सिर्फ राहुल द्रविड़ कर पाए हैं ऐसा

अंतरराष्ट्रीय करियर में कोहली ने 299 कैच लिए हैं

googleNewsNext
Highlightsबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगाअंतरराष्ट्रीय करियर में कोहली ने 299 कैच लिए हैंएक कैच पकड़ते ही वह तीन सौ कैच पकड़ने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे कोहली

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में 1 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय मैचों में कैच लेने के मामले में 'तिहरा शतक' लगा सकते हैं। अपने अब तक के अंतरराष्ट्रीय करियर में कोहली ने 299 कैच लिए हैं और एक कैच पकड़ते ही वह तीन सौ कैच पकड़ने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

भारतीय खिलाड़ियो में टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ही इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो 300 से ज्यादा कैच पकड़ चुके हैं। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 334  कैच पकड़े हैं। भारत की तरफ से राहुल द्रविड़ ने 509 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 334 कैच लपके हैं। वहीं इंदौर में विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर का तीनों फॉर्मेट में 493वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने उतरेंगे।

इस मैच में कोहली के बल्ले से भी बड़ा स्कोर निकलने की उम्मीद भारतीय टीम को होगी। लंबे बुरे दौर के बाद कोहली ने टी20 और वनडे में तो अपने बल्ले से शानदार वापसी की थी। लेकिन टेस्ट में अभी उनका पुराने लय में लौटना बाकी है। कोहली ने दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में अपनी फार्म के सबूत भी दिए थे लेकिन विवादास्पद फैसले का शिकार होकर आउट हो गए थे।

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली थी।  शुरुआती 2 टेस्ट में मेहमान टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने घुटने टेकते नजर आई थी। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारतीय टीम ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हराया था। इसके बाद भारत ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीता।

अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच में स्टीव स्मिथ कंगारू टीम की कमान संभालेंगे क्योंकि पैट कमिंस निजी कारणो से वापस घर लौट गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में केएल राहुल बतौर उप-कप्तान टीम में शामिल किए गए थे। लेकिन नागपुर और दिल्ली दोनो जगह असफल रहे। जब तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया तब राहुल को टीम में तो जगह मिली लेकिन उनसे उप कप्तानी की जिम्मेदारी छिन ली गई। अब इंदौर में राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

Open in app