IND vs SA: विराट कोहली पर भड़के साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज, बोले- 'खराब बर्ताव के लिए कड़ी सजा मिले'

कलिनन ने अपनी निराशा व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि कोहली को इस तरह की घटना के बावजूद बिना सजा दिए बख्‍श दिया जाना जारी है। उन्होंने कोहली के इस व्यवहार को अस्वीकार्य बताते हुए उनके खिलाफ कड़ी सजा की मांग की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 14, 2022 04:12 PM2022-01-14T16:12:59+5:302022-01-14T16:12:59+5:30

‘Virat has always got away with unacceptable behaviour. Must be punished’ | IND vs SA: विराट कोहली पर भड़के साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज, बोले- 'खराब बर्ताव के लिए कड़ी सजा मिले'

IND vs SA: विराट कोहली पर भड़के साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज, बोले- 'खराब बर्ताव के लिए कड़ी सजा मिले'

Next
Highlightsकोहली ने स्टंप माइक में कहा, सिर्फ विरोधी टीम पर नहीं, अपनी टीम पर ध्‍यान दो।' कलिनन ने कहा कोहली के व्यवहार के लिए दंडित किया जाना चाहिए।

केपटाउन: साउथ अफ्रीका और भारत के बीचे केपटाउन में खेले जा रहे हैं तीसरे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट के बर्ताव से साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डैरिल कलिनन भड़क गए। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर को डीआरएस विवाद में मिले जीवनदान से कोहली अपना आपा खो बैठे और उन्‍होंने स्‍टंप माइक पर कुछ बुरी टिप्‍पणी की। 

इस पर कलिनन ने अपनी निराशा व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि कोहली को इस तरह की घटना के बावजूद बिना सजा दिए बख्‍श दिया जाना जारी है। उन्होंने कोहली के इस व्यवहार को अस्वीकार्य बताते हुए उनके खिलाफ कड़ी सजा की मांग की।

यह वाक्या दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य का पीछा करने के 21वें ओवर में हुआ। जब आर. अश्विन की गेंद पर डीन एल्‍गर को एलबीडब्‍ल्‍यू पर जीवनदान मिला, जिसके बाद कोहली ने स्‍टंप माकइ पर दक्षिण अफ्रीका के प्रसारणकर्ता सुपरस्‍पोर्ट को स्‍टंप माइक के जरिये कहा, 'सिर्फ विरोधी टीम पर ही ध्‍यान नहीं दो, अपनी टीम पर भी ध्‍यान दो।' 

दरअसल, मैदानी अंपायर ने एल्‍गर को आउट दे दिया था। मगर बल्‍लेबाज ने डीआरएस का सहारा लिया, जिसमें उन्हें नॉट आउट करार दिया गया, जिसके बाद कोहली ने ऐसा बर्ताव किया।

वहीं कलिनन ने कोहली के इस व्यवहार को उनका ठेठ बर्ताव बताया। उन्होंने कहा, भारतीय खिलाड़ी वर्षों से इस तरह के व्यवहार करते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें बिना सजा के छोड़ दिया जाता है। उन्होंने कहा, 'यहां विराट कोहली बिलकुल अछूते हैं। विश्‍व क्रिकेट विराट के सामने झुकता है। पावरहाउस भारत है। 

उन्होंने कहा, जो भी भारत के लिए खेलता है, तो उन्‍हें छूना मुश्किल है। तो हर कोई हंसता है।' कलिनन ने आगे कहा कि वह कोहली द्वारा लगाए गए आरोपों से हैरान हैं और 33 वर्षीय खिलाड़ी को उनके व्यवहार के लिए दंडित किया जाना चाहिए।

Open in app