दोस्त डेविड वार्नर से उस्मान ख्वाजा ने की भावुक अपील, टी20 विश्व कप खिताब के साथ अलविदा कहें

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा चाहते है कि सलामी बल्लेबाजी में उनके जोड़ीदार डेविड वार्नर टी20 विश्व कप खिताब के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहें।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 24, 2024 05:32 PM2024-06-24T17:32:37+5:302024-06-24T17:34:02+5:30

Usman Khawaja emotional appeal to friend David Warner says goodbye with T20 World Cup title | दोस्त डेविड वार्नर से उस्मान ख्वाजा ने की भावुक अपील, टी20 विश्व कप खिताब के साथ अलविदा कहें

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlights ख्वाजा चाहते है कि डेविड वार्नर टी20 विश्व कप खिताब के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहेंवार्नर मौजूदा टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के अभियान के खत्म होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगेभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मैच खेला जाएगा

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा चाहते है कि सलामी बल्लेबाजी में उनके जोड़ीदार डेविड वार्नर टी20 विश्व कप खिताब के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहें। वार्नर मौजूदा टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के अभियान के खत्म होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

ख्वाजा ने भारत के खिलाफ सुपर आठ चरण के मैच से पहले सोमवार को पीटीआई को दिये साक्षात्कार में कहा कि एक दोस्त के तौर मैं उन्हें (वार्नर) शीर्ष पर पहुंचते हुए देखना पसंद करूंगा। वह वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। यह देखकर वाकई अच्छा लगा। वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं और हां यह देखना (ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीतना) शानदार होगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 73 टेस्ट मैच खेलने वाले ख्वाजा इस बात को लेकर आश्वस्त है कि अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बावजूद टीम के विश्व कप अभियान पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वे 2021 के बाद दूसरी बार इस खिताब को जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने अगर भारत को हरा दिया तो वे सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा। मुझे लगता है कि वे इस मैच को जीतेंगे। मेरा मानना है कि उन्हें अभी सिर्फ सेमीफाइनल में पहुंचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नॉकआउट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन में और सुधार आता है। पाकिस्तान मूल के इस वामहस्त बल्लेबाज ने कहा कि हमने पिछले कई वर्षों में यह दिखाया कि नॉकआउट मैचों में हमरा प्रदर्शन कैसा होता है।

उन्होंने हालांकि यह माना की भारत जैसी संपूर्ण टीम  के खिलाफ जीत दर्ज करना चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा ही एक मुश्किल टीम रही है। उनके पास हर तरह के विकल्प है। टीम के बाद शानदार गेंदबाज और बेहतरीन स्पिनर है। उन्होंने हर विभाग में अपनी खामियों को दूर किया है। वे हालांकि दूसरी टीमों से बहुत आगे नहीं है। ख्वाजा ने कहा कि मुझे लगता है टी20 क्रिकेट में कोई भी किसी को भी मात दे सकती है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज मैच खेला जाएगा। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा। भारतीय समयानुसार रात 8 बजे मुकाबला शुरू होगा। 

(इनपुट- भाषा)

Open in app