'All Eyes on Vaishno Devi': ट्रेविस हेड ने शेयर किया 'ऑल आईज ऑन वैष्णो देवी' का पोस्ट, की आतंकी हमले की निंदा

Travis Head Post 'All Eyes on Vaishno Devi': पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली द्वारा जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमले की निंदा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भी इस हमले की निंदा की।

By मनाली रस्तोगी | Published: June 14, 2024 10:53 AM2024-06-14T10:53:15+5:302024-06-14T11:36:42+5:30

Travis Head Condemn Terrorist Attack On Pilgrims In J&K's Reasi Says All Eyes on Vaishno Devi | 'All Eyes on Vaishno Devi': ट्रेविस हेड ने शेयर किया 'ऑल आईज ऑन वैष्णो देवी' का पोस्ट, की आतंकी हमले की निंदा

'All Eyes on Vaishno Devi': ट्रेविस हेड ने शेयर किया 'ऑल आईज ऑन वैष्णो देवी' का पोस्ट, की आतंकी हमले की निंदा

googleNewsNext

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली द्वारा जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमले की निंदा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भी इस हमले की निंदा की। रविवार शाम को धार्मिक तीर्थस्थल माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले ने न केवल राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय समाचार बन गया। बताया गया है कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने 10 हिंदू तीर्थयात्रियों की हत्या कर दी और दर्जनों को घायल कर दिया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पहले ही जम्मू-कश्मीर में भयानक आतंकवादियों की जांच शुरू कर दी है और कथित तौर पर आतंकवादी हमले में उनकी भूमिका के संबंध में पूछताछ के लिए 20 अपराधियों को हिरासत में लिया गया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले की खबर को लेकर ट्रेविस हेड (Travis Head)  ने अपने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट करते हुए लिखा, "सभी की नजरें वैष्णो देवी हमले पर हैं।" (All Eyes on Vaishno Devi).

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमला तब हुआ जब नरेंद्र मोदी रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधान मंत्री पद की शपथ ले रहे थे और रविवार को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच हो रहा था। इस आतंकवादी हमले की दुनिया भर में निंदा हुई और कई देशों ने भारत और इस घटना से दुखद रूप से प्रभावित हुए हिंदू तीर्थयात्रियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की।

ट्रेविस हेड टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा हैं

ट्रेविस हेड मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा हैं। हेड ने शोपीस इवेंट के चल रहे संस्करण के सुपर 8 बर्थ को सील करने में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ओमान के खिलाफ शुरुआती मैच में, ट्रेविस हेड का रिटर्न खराब रहा और उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए, जब ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिद्वंद्वी को 125/9 पर रोकने से पहले 20 ओवरों में 164/5 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के खिलाफ अगले मैच में, सलामी बल्लेबाज ने 18 गेंदों में 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 201/7 का स्कोर बनाने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया ने थ्री लायंस को निर्धारित 20 ओवरों में 165/6 पर रोक दिया।

नामीबिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तीसरे ग्रुप स्टेज मैच में, ट्रेविस हेड ने 17 गेंदों में 34 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को केवल 5.4 ओवर में 73 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। ट्रेविस हेड ने तीन मैचों में 40 की औसत और 177.77 की स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए हैं, ऑस्ट्रेलिया अपना अंतिम ग्रुप स्टेज गेम 16 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगा।

Open in app