ज्योफ एलार्डिस बने आईसीसी के स्थाई सीईओ, जानें उनके बारे में ये खास बातें

एलार्डिस को इसी साल की शुरूआत में आइसीसी के अंतरिम सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। इस पद पर रहते हुए उन्होंने शानदार काम किया है। इसी आधार पर आईसीसी ने उनको स्थायी तौर पर यह पद मिला है।

By रुस्तम राणा | Published: November 21, 2021 02:33 PM2021-11-21T14:33:16+5:302021-11-21T14:33:16+5:30

The ICC has today confirmed the appointment of Geoff Allardice as the permanent CEO | ज्योफ एलार्डिस बने आईसीसी के स्थाई सीईओ, जानें उनके बारे में ये खास बातें

ज्योफ एलार्डिस बने आईसीसी के स्थाई सीईओ

Next
HighlightsICC टी20 विश्वकप के सफल आयोजन में थी ज्योफ की अहम भूमिकाज्योफ 8 सालों तक बने रहे आईसीसी के महाप्रबंधक

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने ज्योफ एलार्डिस को आईसीसी का स्थाई सीईओ नियुक्त किया है। एलार्डिस प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रह चुके हैं और आठ साल तक आइसीसी क्रिकेट के महाप्रबंधक रहे हैं। वे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के भी जनरल मैनेजर के पद संभाल चुके हैं। बता दें कि एलार्डिस को इसी साल की शुरूआत में आइसीसी के अंतरिम सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। इस पद पर रहते हुए उन्होंने शानदार काम किया है। इसी आधार पर आईसीसी ने उनको स्थायी तौर पर यह पद मिला है।

वहीं, आइसीसी के स्थायी सीईओ बनने पर एलार्डिस ने कहा है, "आइसीसी के सीईओ के रूप में नियुक्त होना एक बड़े सौभाग्य की बात है और मैं, ग्रेग और आइसीसी बोर्ड को खेल का नेतृत्व करने के अवसर के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि हम विकास के एक रोमांचक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, मेरा निरंतर ध्यान हमारे खेल के लिए सही काम करने और दीर्घकालिक सफलता और स्थिरता प्रदान करने के लिए सदस्यों के साथ मिलकर काम करने पर होगा। मैं पिछले आठ महीनों में आइसीसी स्टाफ को उनकी प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं इस तरह की प्रतिभाशाली टीम के साथ क्रिकेट की सेवा करना जारी रखना चाहता हूं।"

वहीं आइसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने एलार्डिस की स्थायी नियुक्ति पर कहा, "मुझे खुशी है कि ज्योफ एलार्डिस स्थायी आधार पर आइसीसी सीईओ की भूमिका निभाने के लिए सहमत हुए हैं। बर्कले ने ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 के सफल आयोजन में अहम भूमिका निभाने पर एलार्डिस की तारीफ की। 

उन्होंने कहा, ज्योफ एलार्डिस को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिदृश्य और इसके हितधारकों के बारे में गहन अनुभव है और उन्होंने समय-समय पर इसको साबित भी किया है। आईसीसी के चेयरमैने ने कहा कि अगले दशक के लिए खेल को आकार देने के लिए हमारे सदस्यों के साथ साझेदारी में काम करने के लिए एलार्डिस सही व्यक्ति हैं।

Open in app