विश्व रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया, लगातार 12वीं सीरीज जीत पाकिस्तान से आगे निकलने का मौका

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ घर और बाहर मिलाकर लगातार 11 सीरीज जीत चुकी है। किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा सीरीज जीतने के मामले में भारत और पाकिस्तान संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं। आज भारत के पास वेस्टइंडीज को लगातार 12वीं सीरीज में हराने का मौका होगा।

By शिवेंद्र राय | Published: July 24, 2022 05:50 PM2022-07-24T17:50:51+5:302022-07-24T17:52:56+5:30

Team India can Earn A 12 th consecutive ODI series against West Indies | विश्व रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया, लगातार 12वीं सीरीज जीत पाकिस्तान से आगे निकलने का मौका

भारतीय टीम सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज को लगातार 12वीं सीरीज में हराने का मौकाकिसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा सीरीज जीतने का रिकार्ड बना सकती है टीम इंडियावेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन पूरा कर सकते हैं धवन

नई दिल्ली: त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में आज भारतीय टीम जब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के लिए मैदान उतरेगी तब उसके सामने इतिहास रचने का मौका होगा। धवन की कप्तानी में टीम इंडिया अगर वेस्टइंडीज को हरा देती है तो किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा सीरीज जीतने के मामले में भारतीय टीम पहले नंबर पर पहुंच जाएगी। साल 2007 से अब तक भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घर या बाहर मिलाकर कुल 11 सीरीज खेली हैं। इन 11 सीरीज में टीम इंडिया को जीत मिली है। अभी तक किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा सीरीज जीतने के मामले में भारत और पाकिस्तान संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं। दोनो टीमों ने लगातार 11 सीरीज जीती हैं। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को लगातार 11 सीरीज में हराकर ये कीर्तिमान रचा है। आज टीम इंडिया के पास अपने आंकड़े को 12 करने का मौका होगा। हालांकि अगर भारतीय टीम आज का मैच हार भी जाती है तब भी उसके पास तीसरा मैच जीतकर ये रिकार्ड बनाने का मौका होगा। भारतीय टीम सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है।

धवन बना सकते हैं कीर्तिमान

इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। पिछले मैच में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन ने अब तक 29 मैच में 941 रन बनाए हैं। इस मैच में अगर धवन 59 रन बनाते हैं तो वह अपने एक हजार रन पूरा कर लेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली सबसे उपर हैं। कोहली के नाम 42 मैचों में 2261 रन दर्ज हैं।

भारत के मध्यक्रम की परीक्षा होगी

पहले मैच में शुरुआती तीन बल्लेबाजों धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बाद सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और दीपक हूडा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। एक बार टीम का स्कोर 350 तक जाता लग रहा था लेकिन मध्यक्रम के फेल होने से ये संभव नहीं हुआ। इस मैच में युवाओं खासकर संजू सैमसन पर सबकी नजर होगी। गेंदबाजी में सिराज, शार्दूल और चहल से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

Open in app