Team India 2023: वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम में खुशखबरी, मुख्य तेज गेंदबाज ‘रिहैबिलिटेशन’ शुरू किया, इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी टेंशन!

Team India 2023 Jasprit Bumrah and Shreyas Iyer:मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अब दर्द से राहत है और उन्होंने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैबिलिटेशन’ शुरू कर दिया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 15, 2023 05:42 PM2023-04-15T17:42:15+5:302023-04-15T17:43:42+5:30

Team India 2023 Jasprit Bumrah and Shreyas Iyer Bumrah begins 'rehab' Iyer undergo back surgery next week see | Team India 2023: वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम में खुशखबरी, मुख्य तेज गेंदबाज ‘रिहैबिलिटेशन’ शुरू किया, इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी टेंशन!

सितंबर 2022 के बाद से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह एशिया कप और टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाये थे।

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर के बारे में भी अपडेट दी।बल्लेबाज अगले हफ्ते पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी करायेगा।सितंबर 2022 के बाद से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह एशिया कप और टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाये थे।

Team India 2023 Jasprit Bumrah and Shreyas Iyer: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने शनिवार को कहा कि न्यूजीलैंड में पीठ के निचले हिस्से की सफल सर्जरी के बाद भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अब दर्द से राहत है और उन्होंने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैबिलिटेशन’ शुरू कर दिया है।

बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर के बारे में भी अपडेट दी और कहा कि यह बल्लेबाज अगले हफ्ते पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी करायेगा। सितंबर 2022 के बाद से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह एशिया कप और टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाये थे और यह देखना होगा कि वह दो महीने के अंदर ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए फिट होंगे या नहीं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘बुमराह के पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी सफल रही और उन्हें अब कोई दर्द नहीं है। ’’ इसके अनुसार, ‘‘इस तेज गेंदबाज को विशेषज्ञों ने सर्जरी के छह हफ्ते बाद रिहैब शुरु करने की सलाह दी और इसी के अनुसार बुमराह ने शुक्रवार से बेंगलुरु में एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन प्रबंधन शुरु कर दिया है। ’’

जहां तक अय्यर का प्रश्न है तो कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित कप्तान अपनी पीठ के निचले हिस्से के उपचार के कारण मौजूदा टूर्नामेंट में नहीं खेल पाये और वह अगले हफ्ते सर्जरी करायेंगे। बयान के मुताबिक, ‘‘वह दो हफ्तों के लिए सर्जन की देखभाल में रहेंगे और रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए लौटेंगे। ’’ 

Open in app