T20 World Cup: 39 गेंद में जीते, स्कॉटलैंड ड्रेसिंग रूम में पहुंचे टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी, फैंस खुश, फोटो वायरल

T20 World Cup: भारत ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच में स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 6, 2021 01:39 PM2021-11-06T13:39:20+5:302021-11-06T13:48:58+5:30

T20 World Cup Virat Kohli, Rohit Sharma Jasprit Bumrah and Ravichandran Ashwin visit Scotland dressing room share 'priceless' experience | T20 World Cup: 39 गेंद में जीते, स्कॉटलैंड ड्रेसिंग रूम में पहुंचे टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी, फैंस खुश, फोटो वायरल

सेमीफाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें हालांकि अफगानिस्तान पर टिकी है जिसे रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है।

googleNewsNext
Highlightsकेएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले पांच ओवर में ही 70 रन बना डाले।राहुल ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये।भारत के 50 रन चार ओवर में बन गए, जो इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है।

T20 World Cup: भारतीय टीम ने  स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हारा दिया। भारत ने यह मैच मात्र 39 गेंद में ही जीत लिया। पूरा मैच 24 . 1 ओवर तक चला। भारत ने पहले स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया और उसके बाद 6.3 ओवर में मैच जीत लिया।

भारत के कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और उपकप्तान रोहित शर्मा ने स्कॉटलैंड ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर सभी को दिल जीत लिया। मैच जीतने के बाद विराट और रोहित ने स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को सरप्राइज दिया।भारत के खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में युवाओं के साथ कुछ "अनमोल" अनुभव साझा करने के लिए समय निकाला।

क्रिकेट स्कॉटलैंड द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ी स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने नामीबिया के ड्रेसिंग रूम का दौरा किया था। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय क्रिकेटरों ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच स्कॉटलैंड पर आठ विकेट से जीत के बाद अपने अनुभव स्कॉटलैंड के क्रिकेटरों के साथ बांटे।

कोहली और रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन भी स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों से उनके ड्रेसिंग रूम में बातचीत करते नजर आये । क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ट्वीट किया ,‘‘विराट कोहली और टीम के प्रति सम्मान जिन्होंने समय निकाला। अनमोल ।’’ भारत ने यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।

स्कॉटलैंड क्रिकेट ने विराट कोहली और उनकी टीम को दुबई में अपने ड्रेसिंग रूम में समय निकालने के लिए धन्यवाद दिया। केएल राहुल की 18 गेंदों में अर्धशतक और रोहित शर्मा की 30 रनों की तेज पारी की बदौलत भारत ने कुल 6.3 ओवर में ही मैच जीत लिया।

रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए। भारत के नेट रन रेट में काफी सुधार हुआ और उसने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को पीछे छोड़ दिया। भारत अपने अंतिम सुपर 12 मैच में नामीबिया से भिड़ेगा लेकिन सभी की निगाहें रविवार को ग्रुप 2 के मुकाबले पर होंगी। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड में मुकाबला है। 

भारत का नेट रनरेट प्लस 1 . 619 हो गया जो ग्रुप की छह टीमों में सर्वश्रेष्ठ है। पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तान का नेट रनरेट भी प्लस 1 . 065 है। अफगानिस्तान के नेट रनरेट प्लस 1 . 481 को पीछे छोड़ने के लिये भारत को लक्ष्य 7 . 1 ओवर में हासिल करना था।

Open in app