T20 World Cup: टीम इंडिया वही स्पेल करूंगा जो पाक बॉलर शाहीन अफरीदी ने किया था, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज की चेतावनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा निशाने पर

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी कई बार भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर चुके है जिसमें 2019 एकदिवसीय विश्व कप का सेमीफाइनल मैच भी शामिल है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 30, 2021 04:48 PM2021-10-30T16:48:04+5:302021-10-30T16:49:29+5:30

T20 World Cup Team India fast bowler Trent Boult spell like Shaheen Afridi Virat Kohli, Rohit Sharma target | T20 World Cup: टीम इंडिया वही स्पेल करूंगा जो पाक बॉलर शाहीन अफरीदी ने किया था, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज की चेतावनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा निशाने पर

भारत के पास शानदार बल्लेबाज है, ऐसे में गेंदबाजी समूह के तौर पर हमारे लिए पारी की शुरुआत में विकेट लेना जरूरी है।

googleNewsNext
Highlightsशाहीन ने शुरुआती दो ओवरों में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के विकेट चटकाये थे।पाकिस्तान ने बीते रविवार को खेले गए इस मैच को 10 विकेट से जीता था।240 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय भारत का स्कोर पांच रन पर तीन विकेट हो गया था।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने उम्मीद जतायी कि आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को अहम मुकाबले में वह बायें हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी का फायदा उसी तरह से उठा सकेंगे जैसा शाहीन शाह अफरीदी ने किया था।

 

पाकिस्तान के 21 साल के शाहीन ने अपने शुरुआती दो ओवरों में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के विकेट चटकाये थे। पाकिस्तान ने बीते रविवार को खेले गए इस मैच को 10 विकेट से जीता था। भारतीय शीर्ष क्रम को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ आउट होते हुए देखने के बाद, बोल्ट दोनों देशों के बीच नॉक-आउट जैसे मैच में वैसा ही प्रदर्शन करना चाहते है।

भारत के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर बोल्ट ने कहा, ‘‘ उस दिन शाहीन ने जिस तरह से गेंदबाजी की, एक बाएं हाथ के गेंदबाज के तौर पर उसे देखना मेरा लिए अद्भुत था। मेरी गेंद भी थोड़ी स्विंग करती है और उस दृष्टिकोण से मुझे उम्मीद है कि मैं वही कर सकता हूं जो शाहीन ने उस रात किया था।’’

बोल्ट भी कई बार भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर चुके है जिसमें 2019 एकदिवसीय विश्व कप का सेमीफाइनल मैच भी शामिल है। इस मुकाबले में उन्होंने कप्तान विराट कोहली को चलता किया था जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने रोहित और राहुल को पवेलियन की राह दिखाई थी, जिससे 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय भारत का स्कोर पांच रन पर तीन विकेट हो गया था।

बोल्ट ने कहा, ‘‘भारत के पास शानदार बल्लेबाज है, ऐसे में गेंदबाजी समूह के तौर पर हमारे लिए पारी की शुरुआत में विकेट लेना जरूरी है।’’ टूर्नामेंट में अब तक लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें ज्यादा सफल रही है। बोल्ट ने कहा, ‘‘ भारत के खिलाफ कई चुनौतियां होंगी। उनके पास शानदार बल्लेबाजी क्रम है। हमें बस अपने विकल्पों के साथ स्पष्ट होने की जरूरत है कि उनके खिलाड़ियों को कैसे रोका जाये। आप जाहिर तौर पर उन्हें जितना संभव हो उतना बड़ा लक्ष्य देना चाहेंगे।’’

न्यूजीलैंड को भी पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा ऐसे में दोनों टीमें जीत का अपना खाता खोलना चाहेगी। बोल्ट ने कहा, ‘‘टीम के खिलाड़ी भारत का सामना करने के लिए उत्साहित हैं। हम पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शुरुआत करने में विफल रहे।

पाकिस्तान की टीम अभी बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं।’’ एकदिवसीय विश्व कप और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जैसी हाल की आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ जीत के कारण न्यूजीलैंड का पलड़ा थोड़ा भारी होगा लेकिन बोल्ट ऐसा नहीं मानते है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं यह नहीं कहूंगा कि हमारा पलड़ा थोड़ा भारी होगा। दोनों टीमों में कई बेहतरीन खिलाड़ी है। कुछ खिलाड़ियों में यहां आईपीएल में खेला है और जाहिर तौर पर भारतीय खिलाड़ियों से उनके अच्छे रिश्ते है। हम उम्मीद कर रहे है कि कल अच्छा करेंगे।’’ उन्होंने बताया कि टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल मैच के लिए फिट है। 

Open in app