T20 World Cup: खेल भावना, जीत लिया दिल, भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड खिलाड़ियों की पूरी की ख्वाहिश, एमएस धोनी ने दी खास गुरुमंत्र, वीडियो वायरल, देखें

T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें हालांकि अफगानिस्तान पर टिकी है जिसे रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है। अफगानिस्तान की जीत के मायने हैं कि भारत को पता होगा कि नामीबिया को कैसे हराना है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 6, 2021 02:34 PM2021-11-06T14:34:26+5:302021-11-06T14:37:35+5:30

T20 World Cup Spirit of cricket! Scotland players request to visit Indian dressing room, chat with Dhoni, Kohli WATCH | T20 World Cup: खेल भावना, जीत लिया दिल, भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड खिलाड़ियों की पूरी की ख्वाहिश, एमएस धोनी ने दी खास गुरुमंत्र, वीडियो वायरल, देखें

स्कॉटलैंड के खिलाड़ी भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जाते दिख रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsस्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।स्कॉटलैंड को 17 . 4 ओवर में 85 रन पर आउट कर दिया।राहुल ने 19 गेंद में 50 और रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये।

T20 World Cup: भारत ने टी 20 विश्व कप 2021 के अपने सुपर 12 मुकाबले में स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराया। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने तीन-तीन विकेट चटकाए और स्कॉटलैंड को 85 रन पर समेट दिया गया।

हालांकि, दिन का वह क्षण आया, जब स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम ने खेल के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का दौरा किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें स्कॉटलैंड के खिलाड़ी भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जाते दिख रहे हैं।

भारतीय टीम के मेंटर एमएस धोनी, कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, अनुभवी स्पिनर आर अश्विन, केएल राहुल और गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह ने अपने विरोधियों के साथ बातचीत की।पिच पर मैच के बाद विपक्षी खेमे के खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ बॉन्डिंग करते रहे हैं, लेकिन विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने वाली टीम ऐसी चीज नहीं है जिसे हम नियमित रूप से देखते हैं।

सीनियर भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन स्कॉटलैंड के स्पिनर माइकल लीस्क के साथ अपनी टेनिस बॉल बॉलिंग शेयर करते नजर आए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रणजी ट्रॉफी में तेज गेंदबाज बनने के अपने सफर के बारे में स्कॉटलैंड के एक खिलाड़ी से बात की।

कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय क्रिकेटरों ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच स्कॉटलैंड पर आठ विकेट से जीत के बाद अपने अनुभव स्कॉटलैंड के क्रिकेटरों के साथ बांटे। खिलाड़ियों ने कहा कि हमारे लिए गौरव का क्षण है।

कोहली और रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन भी स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों से उनके ड्रेसिंग रूम में बातचीत करते नजर आये। क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ट्वीट किया ,‘‘विराट कोहली और टीम के प्रति सम्मान जिन्होंने समय निकाला। अनमोल ।’’ भारत ने यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।

Open in app