नामीबियाई खिलाड़ी के बैट पर आ गया ऋषभ पंत का पैर, फिर इस अंदाज में दिया उसे सम्मान, देखें वीडियो

T20 World Cup: भारत ने अपने आखिरी मैच में नामीबिया को नौ विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इस मैच से ऋषभ पंत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By विनीत कुमार | Published: November 9, 2021 07:39 AM2021-11-09T07:39:55+5:302021-11-09T07:51:09+5:30

T20 World Cup Rishabh pant video steps on bat accidently then pays his respect | नामीबियाई खिलाड़ी के बैट पर आ गया ऋषभ पंत का पैर, फिर इस अंदाज में दिया उसे सम्मान, देखें वीडियो

ऋषभ पंत का बल्ले को सम्मान देने का वीडियो हो रहा वायरल (वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsनामीबिया के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत का बायां पैर गलती से नामीबिया के खिलाड़ी के बैट पर आ गया था।ऋषभ पंत ने तत्काल उसे सम्मान देते हुए बैट को हाथ से छुआ और फिर अपन हाथों को सीने के करीब ले गए।भारत ने सोमवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में नामीबिया को 9 विकेट से मात दी।

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ मैच के साथ ही भारत का इस टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार उस पर भारी पड़ी और टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी। बहरहाल, शुरुआती हारों के बाद भारतीय टीम लय में जरूर नजर आई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में सोमवार को नामीबिया को 9 विकेट से हराया। इस मैच में एक ऐसा वाकया हुआ जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। दरअसल एक मौके पर भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का बायां पैर गलती से बल्ले पर आ जाता है। इसके बाद पंत ने जो किया उसे देख आप भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सकेंगे।

पंत को बल्ले पर पैर आ जाने की बात का अहसास होते ही उन्होंने बल्ले को सम्मान देते हुए उसे 'प्रणाम' किया। वीडियो में नजर आता है कि पंत को पहले ही अहसास हो गया था कि उनका पैर बल्ले पर आ सकता है। वे उछलने की कोशिश भी करते हैं पर बायां पैर आखिरकार बैट पर आ ही जाता है। इसके बाद वे तत्काल बल्ले को सम्मान देते हुए उसे हाथ से छूते हैं और प्रणाम की मुद्रा में अपना हाथ सीने तक ले जाते हैं। ये सब कुछ नामीबिया की पारी के दौरान हुआ।

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू के बाद सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और केएल राहुल के अर्धशतकों से भारत ने अपने अंतिम मैच में नामीबिया को नौ विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। 

दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। नामीबिया के 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने रोहित की 37 गेंद में दो छक्कों और सात चौकों से 56 रन की पारी के अलावा केएल राहुल (36 गेंद में नाबाद 54, चार चौके, दो छक्के) के साथ उनकी पहले विकेट की 86 रन की साझेदारी की बदौलत 28 गेंद रहते एक विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

राहुल ने सूर्यकुमार यादव (19 गेंद में नाबाद 25 रन) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 50 रन की अटूट साझेदारी की। मैन ऑफ द मैच जडेजा (16 रन पर तीन विकेट) रहे। 

(भाषा इनपुट)

Open in app