T20 World Cup: भारत के बाद पाकिस्तान के आगे न्यूजीलैंड टीम बेबस, तेज गेंदबाज हारिस राउफ का 'चौका', 134 रन पर रोका

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल और डेवोन कॉनवे 27-27 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 25 रन का योगदान दिया।

By भाषा | Published: October 26, 2021 09:37 PM2021-10-26T21:37:11+5:302021-10-26T21:39:59+5:30

T20 World Cup India Pakistan New Zealand team fast bowler Haris Rauf's 'four' stopped for 134-8 runs | T20 World Cup: भारत के बाद पाकिस्तान के आगे न्यूजीलैंड टीम बेबस, तेज गेंदबाज हारिस राउफ का 'चौका', 134 रन पर रोका

जेम्स नीशाम (01) को फखर के हाथों कैच कराके न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 56 रन किया।

Next
Highlights न्यूजीलैंड की टीम अंतिम सात ओवर में 44 रन ही जोड़ सकी।न्यूजीलैंड ने पावर प्ले में एक विकेट पर 42 रन बनाए।राउफ ने गुप्टिल को बोल्ड कर दिया।

T20 World Cup: तेज गेंदबाज हारिस राउफ की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व के सुपर 12 चरण के मुकाबले में मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 134 रन के स्कोर पर रोक दिया। राउफ ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर चार विकेट चटकाए।

स्पिनरों इमाद वसीम (24 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद हफीज (16 रन पर एक विकेट) तथा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) ने भी राउफ का अच्छा साथ निभाया। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसका कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल और डेवोन कॉनवे 27-27 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 25 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की टीम अंतिम सात ओवर में 44 रन ही जोड़ सकी।

पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मार्टिन गुप्टिल (17) और पहली बार किसी भी प्रारूप में पारी का आगाज कर रहे डेरिल मिशेल (27) ने न्यूजीलैंड को सतर्क शुरुआत दिलाई। गुप्टिल ने बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम के लगातार ओवरों में चौके मारे। मिशेल ने हसन अली का स्वागत छक्के के साथ किया लेकिन राउफ ने गुप्टिल को बोल्ड कर दिया।

न्यूजीलैंड ने पावर प्ले में एक विकेट पर 42 रन बनाए। मिशेल ने वसीम पर अपना दूसरा छक्का जड़ते हुए नौवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में लांग आन पर फखर जमां को कैच दे बैठे। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा।

मोहम्मद हफीज ने अगले ओवर में जेम्स नीशाम (01) को फखर के हाथों कैच कराके न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 56 रन किया। बीच के ओवरों में पाकिस्तानी गेंदबाजों के दबदबे के बीच कप्तान केन विलियमसन ने हफीज की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर रन गति में इजाफे का प्रयास किया। डेवोन कॉनवे ने भी लेग स्पिनर शादाब खान पर लगातार तीन चौकों के साथ तेवर दिखाए।

न्यूजीलैंड को अगले ओवर में बड़ा झटका लगा जब विलियमसन रन आउट हो गए। विलियमसन रन की तलाश में गेंदबाजी छोर पर क्रीज से आगे निकल आए थे लेकिन कॉनवे ने सीधा शॉट गेंदबाज हसन अली की तरफ खेल दिया जिन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान को रन आउट किया। विलियमसन ने 26 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का मारा।

न्यूजीलैंड के 100 रन 15वें ओवर में पूरे हुए। राउफ ने गेंदबाजी में वापसी करते हुए कॉनवे (27) और ग्लेन फिलिप्स (13) को तीन गेंद के भीतर पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड की बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ा। कॉनवे ने 24 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े।

शाहीन ने टिम सीफर्ट (08) को हफीज के हाथों कैच कराया जबकि राउफ ने अंतिम ओवर में मिशेल सेंटनर (06) को बोल्ड करके चौथा विकेट हासिल किया। न्यूजीलैंड को मैच शुरू होने से पहले ही झटका लगा जब फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन दाएं पैर की पिंडली में ‘ग्रेड दो’ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

Open in app