T20 World Cup: अफगानिस्तान सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है? ऑस्ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा

ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। भारत के खिलाफ 24 जून को होने वाला मैच अब ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 23, 2024 10:46 AM2024-06-23T10:46:02+5:302024-06-23T10:47:32+5:30

T20 World Cup How can Afghanistan qualify to semis Australia is in danger of being eliminated | T20 World Cup: अफगानिस्तान सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है? ऑस्ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा

गुलबदीन नईब ने चार विकेट लिए

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता हैऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के विश्वकप से बाहर होने का खतरा भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मुकाबला

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने क्रिकेट के किसी भी फार्मेट में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार हराकर टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के मैच में रविवार को एक बड़ा उलटफेर किया। इस मैच के बाद अब टूर्नामेंट रोचक हो गया है। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। भारत के खिलाफ 24 जून को होने वाला मैच अब ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा।

अफगानिस्तान सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है?

1- यदि वे बांग्लादेश को हराते हैं और भारत ऑस्ट्रेलिया को हराता है।

2- भले ही ऑस्ट्रेलिया भारत को एक रन से हरा दे, अफगानिस्तान 36+ रन से जीतकर नेट रन रेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल सकता है और दूसरी क्वालीफाइंग टीम बन सकता है। 

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 148 रन बनाए। रहमनुल्लाह गुरबाज ने 60 रन और इब्राहिम जादरान ने 51 रन की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवर में 127 रन पर सिमट गई। गुलबदीन नईब ने चार विकेट लिए। 

काम नहीं आई पैट कमिंस की हैट्रिक

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस टी20 विश्व कप में लगातार दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर आठ चरण के मैच में यह कमाल किया। कमिंस ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान को आउट किया। इसके बाद 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर करीम जनत और गुलबदिन नायब के विकेट लिये। कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में भी 18वें और 20वें ओवर में महमूदुल्लाह, मेहदी हसन और तौहीद ह्रदय के विकेट लिये थे। हालांकि ये टीम के काम नहीं आया। आस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान ने 21 रन से हरा दिया।

Open in app