T20 World Cup: हसन अली ने कैच छोड़ा, आप लगातार तीन छक्के दे दिए, शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन से खुश नहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम की हार के बाद कहा कि शाहीन शाह अफरीदी को 19वें ओवर में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 13, 2021 01:50 PM2021-11-13T13:50:19+5:302021-11-13T13:51:35+5:30

T20 World Cup hasan ali dropped catch bowl badly three successive sixes Shaheen Shahid Afridi | T20 World Cup: हसन अली ने कैच छोड़ा, आप लगातार तीन छक्के दे दिए, शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन से खुश नहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान

ऑस्ट्रेलिया अब रविवार को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी।

googleNewsNext
Highlightsविकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने लगातार तीन छक्के मारे।शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 6 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं।  पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया। हसन अली ने एक कैच छोड़ा था।

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी गति का "समझदारी से" इस्तेमाल करना चाहिए था। शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 6 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं। 

शाहिद ने कहा, ‘‘मैं शाहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। हसन अली ने कैच टपका दिया इसका यह मतलब नहीं है कि आप लगातार तीन छक्के दे दो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ शाहीन के पास अच्छी गति है और उसे समझदारी से इसका इस्तेमाल करना चाहिये था।

भले ही कैच छूट गया हो। उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था और अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए ऑफ स्टंप के बारह यॉर्कर डालने पर ध्यान देना चाहिये था। वह उस तरह का गेंदबाज नहीं है जिसके खिलाफ ऐसे रन बने।’’

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया रविवार को फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। शाहीन के पास इतनी गति है और उसे इसे समझदारी से इस्तेमाल करना चाहिए था। भले ही कैच छूट गया हो।

दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था और अपनी गति से यॉर्कर्स को ऑफ स्टंप के बाहर तेज गेंदबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए थी। वह हिट होने वाला गेंदबाज नहीं है। मैंने केवल वसीम भाई (अकरम) या शायद मोहम्मद आमिर को नई गेंद से इस तरह गेंदबाजी करते देखा है।

उन्होंने कहा, "वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मुझे उम्मीद है कि वह इस क्रिकेट अनुभव से सीखेगा और भविष्य के लिए खुद को तैयार करेगा।" शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर लगातार तीन छक्कों के साथ सबसे अधिक नुकसान किया। ऑस्ट्रेलिया अब रविवार को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी।

Open in app