'रिजवान का मैदान पर हिंदुओं के बीच नमाज पढ़ना स्पेशल था', वकार यूनिस के बिगड़े बोल पर हर्षा भोगले ने दिया जवाब

हर्षा भोगले ने वकार यूनिस के उस बयान की आलोचना की है जिसमें उन्होंने मोहम्मद रिजवान के मैदान पर नमाज पढ़ने को खास बताया था।

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2021 08:02 AM2021-10-27T08:02:48+5:302021-10-27T08:07:10+5:30

T20 World cup Harsha Bhogle slams Waqar Younis on statement Rizwan on-field namaz in front of Hindus | 'रिजवान का मैदान पर हिंदुओं के बीच नमाज पढ़ना स्पेशल था', वकार यूनिस के बिगड़े बोल पर हर्षा भोगले ने दिया जवाब

वकार यूनिस के बयान पर भड़के हर्षा भोगले (फाइल फोटो)

Next
Highlightsहर्षा भोगले ने वकार यूनिस के बयान पर जताई नाराजगी, कहा- उम्मीद है वे माफी मांगेगे।भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मैच के बाद वकार यूनिस ने दिया था बयान।वकार ने ये बात एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर कही थी, जिसका वीडियो वायरल हो चुका है।

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भले ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को खेला गया लेकिन उससे जुड़ी कहानियां और विवाद फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाद वकार यूनिस से जुड़ा है।

वकार यूनिस का मंगलवार को एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें वे पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बात करते नजर आ रहे हैं। इसमें वकार कहते हैं कि मोहम्मद रिजवान का मैदान पर हिंदुओं के बीच नमाज पढ़ना बहुत खास था।

इस वीडियो पर कई तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। हर्षा भोगले ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ऐसे बयान को बेहद 'खतरनाक' बताया और कहा कि क्रिकेट खिलाड़ियों को एक होना चाहिए और इस तरह धर्म के नाम पर नहीं बंटना चाहिए।

भोगले ने कहा, 'वकार यूनिस के कद के व्यक्ति के लिए यह कहना कि रिजवान का हिंदुओं के बीट नमाज अदा करते देखना उसके लिए बहुत खास था, सबसे निराशाजनक चीजों में से एक है जिसे मैंने सुना है। हम में से बहुत से लोग इस तरह की चीजों को कमतर रूप से देखते हैं और खेल के बारे में बात करते हैं। ऐसी बातें सुनना बहुत खतरनाक है।'

हर्षा भोगले ने आगे कहा, 'आपको लगता है कि क्रिकेटर हमारे खेल के एंबेसडर हैं और थोड़े अधिक जिम्मेदार हैं। मुझे यकीन है कि वकार जल्द अपने बयान के लिए माफी मांगेगे। हमें क्रिकेट की दुनिया को एकजुट करने की जरूरत है, न कि इसे धर्म से बांटने की।'

हर्षा भोगने ने कहा, 'मैं वास्तव में आशा करता हूं कि पाकिस्तान में बहुत सारे असल खेल प्रेमी इस बयान के खतरनाक पक्ष को देख पाएंगे और मेरी तरह निराशा होंगे। हम जैसे खेल प्रेमियों के लिए लोगों को यह बताना बहुत मुश्किल हो जाता है कि यह सिर्फ खेल है, सिर्फ एक क्रिकेट मैच है।'

इस बीच रविवार को मैच के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान मोहम्मद रिजवान का नमाज अदा करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत बताते हैं। साथ ही रशीद ये कह गए कि पाकिस्तान की टीम के साथ दुनिया भर के मुसलमानों और भारतीय मुसलमानों के भी जज्बात थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत को 10 विकेट से हराया। यह पहली बार था जब किसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत को हराया है। इससे पहले भारत लगातार 12 बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप मुकाबलों में पटखनी दे चुका है।

Open in app