T20 World Cup: पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड स्पिनरों को सिखा रहे गुर,  मुंबई इंडियन्स के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से जुड़े

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड को विश्वास है कि टीम के मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ 26 अक्टूबर को होने वाले टीम के पहले मैच से पूर्व फिट हो जाएंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 13, 2021 04:27 PM2021-10-13T16:27:25+5:302021-10-13T16:28:48+5:30

T20 World Cup Former fast bowler Shane Bond tricks spinners New Zealand cricket team Mumbai Indians ipl 2021 | T20 World Cup: पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड स्पिनरों को सिखा रहे गुर,  मुंबई इंडियन्स के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से जुड़े

आईपीएल से जो अन्य खिलाड़ी टीम से जुड़े हैं उनमें जेम्स नीशम और एडम मिल्ने भी शामिल हैं।

Next
Highlightsटीम के स्पिनरों के साथ काम करते हुए गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसेन की मदद करेंगे।शेन बांड मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच भी हैं।आईपीएल मैच के दौरान विलियमसन की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

T20 World Cup: यह सुनने में भले ही थोड़ा अजीब लगे लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड को टी20 विश्व कप के दौरान विशेष तौर पर राष्ट्रीय टीम के स्पिनरों के साथ काम करने के लिये नियुक्त किया है। बांड चौथे कोच के रूप में टीम के साथ रहेंगे।

वह टीम के स्पिनरों के साथ काम करते हुए गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसेन की मदद करेंगे। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा, ‘‘वह विशेष तौर पर स्पिन गेंदबाजों के साथ काम कर रहे हैं। जब आप गेंदबाजों की बड़ी संख्या देखते हो तो यह अच्छा है। इससे शेन (जर्गेनसेन) को मदद मिलेगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह विशेष रूप से स्पिनरों के साथ काम कर रहे हैं और रणनीति तय कर रहे हैं। मुंबई (इंडियन्स) के (इंडियन प्रीमियर लीग से) बाहर होने के बाद बांड टीम से जुड़ गये हैं। ’’ बांड मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच भी हैं। स्टीड को विश्वास है कि उनकी टीम के मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ 26 अक्टूबर को होने वाले टीम के पहले मैच से पूर्व फिट हो जाएंगे।

पिछले सप्ताह आईपीएल मैच के दौरान विलियमसन की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आखिरी लीग मैच नहीं खेल पाये थे लेकिन स्टीड ने कहा कि उनकी चोट चिंताजनक नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘केन फिट है। उनकी मांसपेशियों में हल्का खिंचाव है, लेकिन अब वह अच्छा महसूस कर रहा है।

उनकी टीम (सनराइजर्स हैदराबाद) भी प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी थी और मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि उनके नहीं खेलने का एक कारण यह भी रहा होगा।’’ विलियमसन आईपीएल के बाद न्यूजीलैंड की टीम से जुड़ गये हैं। आईपीएल से जो अन्य खिलाड़ी टीम से जुड़े हैं उनमें जेम्स नीशम और एडम मिल्ने भी शामिल हैं।

Open in app