T20 World Cup: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने एक मिनट का मौन रखा, इस दिग्गज को किया याद

T20 World Cup: शेख जाएद स्टेडियम के अंदर मौजूद सभी लोगों ने दोनों टीमों के राष्ट्रगान बजने से पहले भारतीय क्यूरेटर मोहन सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 10, 2021 08:37 PM2021-11-10T20:37:30+5:302021-11-10T20:38:25+5:30

T20 World Cup England and New Zealand players a minute's silence remembered condolences Mohan Singh | T20 World Cup: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने एक मिनट का मौन रखा, इस दिग्गज को किया याद

अबुधाबी क्रिकेट और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शोक व्यक्त किया था

googleNewsNext
Highlightsसूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के 45 वर्षीय सिंह अवसाद से गुजर रहे थे।कुछ घंटे पहले मैच की पिच का मुआयना किया था।न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

T20 World Cup: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल से पूर्व अबुधाबी के मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा।

शेख जाएद स्टेडियम के अंदर मौजूद सभी लोगों ने दोनों टीमों के राष्ट्रगान बजने से पहले भारतीय क्यूरेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया। सिंह को रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले अपने कमरे में मृत पाया गया था।

संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के 45 वर्षीय सिंह अवसाद से गुजर रहे थे और कमरे में संदिग्ध हालत में मिले थे जबकि उन्होंने कुछ घंटे पहले मैच की पिच का मुआयना किया था जिसमें न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। अबुधाबी क्रिकेट और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शोक व्यक्त किया था लेकिन उनके निधन का कारण का खुलासा नहीं किया था। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है।

सिंह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ मोहाली में काम कर चुके थे, जिसके बाद वह 2000 के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात आ गये थे। साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान को समर्थन देने के लिये एक घुटने के बल बैठे, जैसा कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान किया है। 

Open in app