T20 World Cup: इयोन मोर्गन से हिसाब बराबर करेंगे केन विलियमसन, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, जानिए प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup: सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय के चोटिल होकर बाहर होने से इंग्लैंड को झटका लगा है। रॉय और जोस बटलर टूर्नामेंट की विस्फोटक सलामी जोड़ी रही है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 10, 2021 07:01 PM2021-11-10T19:01:09+5:302021-11-10T19:16:48+5:30

T20 World Cup ENG vs NZ Semi Final New Zealand have won the toss and have opted to field Morgan vs Williamson in Abu Dhabi | T20 World Cup: इयोन मोर्गन से हिसाब बराबर करेंगे केन विलियमसन, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, जानिए प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की टीम एक बार चैंपियन रह चुकी है। दूसरी ओर कीवी टीम पहली ट्रॉफी की तलाश में है। 

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के लिये बटलर, बेयरस्टॉ और मोईन अली जैसे खिलाड़ी विशेष रहे हैं।अपने दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।टायमल मिल्स के जांघ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम की चिंता बढ़ी है।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है। टी20 विश्व कप  का पहला सेमीफाइनल आज अबुधाबी में हो रहा है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम 4-4 मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। इंग्लैंड ने चोटिल जैसन रॉय के स्थान पर सैम बिलिंग्स को अंतिम एकादश में रखा है। इंग्लैंड की टीम एक बार चैंपियन रह चुकी है। दूसरी ओर कीवी टीम पहली ट्रॉफी की तलाश में है। 

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के दिमाग में 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल की यादें भी ताजा होंगी जब इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री लगाने के कारण खिताब जीता था। न्यूजीलैंड के लिये वह दिल तोड़ने वाली हार थी लेकिन इसके बाद भी उसकी टीम ने आईसीसी की प्रतियोगिताओं में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है।

इनमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भी शामिल है। न्यूजीलैंड के पास निश्चित तौर पर टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जिन्होंने भारत जैसी मजबूत टीम को 110 रन पर रोक दिया था। दोनों टीम एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए बेताब है।

इंग्लैंड की टीम ने वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड को मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। इंग्लैंड को टूर्नामेंट से पहले ही खिताब का दावेदार माना जा रहा था और उसने अपनी इस ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन भी किया लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर 12 के आखिरी मैच में हार से यह साफ हो गया कि इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम अजेय नहीं है।

टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड:इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

Open in app