दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पर आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी का बयान, जानें क्या कहा

T20 World Cup: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी टीम को निर्देश दिया था कि सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच की शुरुआत से पहले घुटने के बल बैठेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 27, 2021 07:37 PM2021-10-27T19:37:25+5:302021-10-27T19:40:07+5:30

T20 World Cup Australian David Warner comment South African Quinton de Kock's decision pull out refusing knee | दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पर आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी का बयान, जानें क्या कहा

आस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को दुबई में श्रीलंका से भिड़ेगा।

Next
Highlightsडेविड वार्नर ने कहा कि उनकी टीम घुटने के बल बैठेगी।टीम को घुटने के बल बैठने का निर्देश देने पर कुछ नहीं कहूंगा।नस्लवाद विरोधी अभियान के समर्थन में किया जाना था।

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के घुटने के बल बैठने से इनकार करने के बाद मैच से हटने के फैसले पर प्रतिक्रिया मांगने पर आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा है कि उनकी टीम घुटने के बल बैठेगी।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी टीम को निर्देश दिया था कि सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच की शुरुआत से पहले घुटने के बल बैठेंगे। ऐसा नस्लवाद विरोधी अभियान के समर्थन में किया जाना था। वार्नर की तरह डिकॉक भी दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हैं और टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं।

वार्नर ने कहा, ‘‘बेशक मैं दक्षिण अफ्रीका प्रशासन के अपनी टीम को घुटने के बल बैठने का निर्देश देने पर कुछ नहीं कहूंगा। यह उनका फैसला था, ऐसा करना प्रत्येक व्यक्तिगत खिलाड़ी का फैसला था।’’ वार्नर ने साथ ही कहा कि वह हाल के मैच में अपने खराब प्रदर्शन से अधिक परेशान नहीं हैं और उन्हें जल्दी ही फॉर्म में वापसी की उम्मीद है। आस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को दुबई में श्रीलंका से भिड़ेगा।

स्टार्क के पैर में चोट लगी

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को यूएई के दुबई में मंगलवार रात आईसीसी अकादमी में ट्रेनिंग के बाद पैर में चोट के कारण लड़खड़ाते हुए देखा गया। स्टार्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप के आस्ट्रेलिया के पहले मुकाबले में खेले थे लेकिन उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से लगभग छह महीने का ब्रेक लिया था और आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए दुबई पहुंचने से पहले वह बामुश्किल कोई मैच खेले। स्टार्क ने अपनी जोड़ीदार एलिसा हीली के साथ क्वीन्सलैंड में आस्ट्रेलिया की महिला टीम के साथ ट्रेनिंग की। चोट के कारण स्टार्क का गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया की ओर से खेलना संदिग्ध है।

Open in app