T20: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन बारिश के कारण रोका गया मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवें टी-20 मैच के लिए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज के बीच हुए टॉस में ऋषभ पंत को हार का सामना करना पड़ा। टॉस के बाद आसमान में छाये बादल बरसने लगे जिसके कारण मैच पिलहाल बाधित है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 19, 2022 06:55 PM2022-06-19T18:55:21+5:302022-06-19T19:19:46+5:30

T20 - South Africa won the toss and decided to bowl first | T20: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन बारिश के कारण रोका गया मैच

T20: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन बारिश के कारण रोका गया मैच

googleNewsNext
Highlightsचिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवें टी-20 मैच के लिए हुए टॉस में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत हार गयेदक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतने के बाद पहले फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया हैऋषभ पंत ने कहा कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 180-90 का स्कोर करेगी

बेंगलुरु: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवें टी-20 मैच के लिए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज के बीच हुए टॉस में ऋषभ पंत को हार का सामना करना पड़ा।

वहीं मैच शुरू होने से पहले इंद्र देवता ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश की फुहार शुरू कर दी है, जिसके कारण मैच फिलहाल बाधित है और दोनों टीमें पैवेलियन में बारिश रूकने का इंतजार कर रही हैं।  

टॉस जीतने के बाद साउथ अफ़्रीका ने फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया है। इसके साथ ही अफ्रीकी कप्तान केशव महाराज ने कहा कि आज के मैच में उनकी ओर से बवूमा नहीं खेलेंगे। सीरीज़ के आख़िरी मैच में उनके टीम में न होने से दक्षिण अफ्रीका पर मानसिक दबाव पड़ सकता है।

वहीं टॉस हारने के बाद भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में विकेट बढ़िया दिखाई दे रही है, इससे बल्लेबाजों को बेहतर मदद मिलने की उम्मीद है। हम यहां पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्कोर बोर्ड पर 180-90 स्कोर टांगने की कोशिश करेंगे। और चीम इंडिया में आज के मैच में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टॉस के बाद पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने बताया कि आज की पिच शायद डबल सेंचुरी वाली पिच नहीं है। पिच को देखते हुए उम्मीद की जा रही है स्पीन  गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती है क्योंकि पिच पर थोड़ी बहुत घास भी जमी हुई है।

इसके साथ ही सुनिल गावस्कर ने यह भी कहा कि शुरुआती ओवरों में हो सकता है कि पिच से तेज गेंदबाज़ों को मदद मिले क्योंकि पिछले कुछ दिनों में हुए बारिश के कारण फ़ील्ड उतनी फास्ट नहीं होगी, जिससा प्रभाव मैच पर पड़ेगा। 

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - ऋषभ पंत (कप्‍तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, आवेश खान और युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 - केशव महाराज (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्‍स, रासी वान डर डुसैन, डेविड मिलर, हेनरिच क्‍लासेन, ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिच नॉर्ट्जे।

Open in app