सूर्यकुमार को टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए, पंड्या ने कहा-तीनों प्रारूप में अहम सदस्य जल्द होंगे

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले हार्दिक पंड्या ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप के उपकप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव खेल के तीनों प्रारूप में टीम के अहम सदस्य हो सकते है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 3, 2023 11:23 AM2023-01-03T11:23:36+5:302023-01-03T11:25:22+5:30

Suryakumar Yadav should included Test team Hardik Pandya said important members all three formats will be soon | सूर्यकुमार को टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए, पंड्या ने कहा-तीनों प्रारूप में अहम सदस्य जल्द होंगे

तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपने उत्तराधिकारी पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे।

googleNewsNext
Highlightsटीम प्रबंधन के लिए ‘सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी’ है।यकीन है कि चयनकर्ता और कप्तान की नजर उस पर है।तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपने उत्तराधिकारी पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे।

मुंबईः भारतीय टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछले साल सीमित ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने का यहां समर्थन किया।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले हार्दिक ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप के उपकप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि सूर्यकुमार खेल के तीनों प्रारूप में टीम के अहम सदस्य हो सकते है। सूर्यकुमार ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट खेलने का इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि वह देश के लिए लाल गेंद से क्रिकेट खेलने का हमेशा सपना देखते रहे है।

वह उन गिने-चुने मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने इस सत्र में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला है। मुंबई के इस बल्लेबाज ने लगभग तीन वर्षों के बाद पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए 80 गेंदों पर 90 रन की मनोरंजक पारी खेली थी। हार्दिक ने कहा कि सूर्यकुमार में मैच का रुख बदलने की क्षमता है और टीम प्रबंधन के लिए ‘सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी’ है।

हार्दिक ने कहा, ‘‘मैंने सूर्या के लिए अतीत में कहा है कि उसने देर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया। मैं हमेशा चाहता था कि वह 2020 में ही भारतीय टीम का हिस्सा बने। लेकिन, दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हुआ। उसने उन चीजों को अब हासिल किया जो अतित में कर सकता था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इसके लिए उसे केवल शुभकामनाएं दे सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह भारतीय टीम के लिए दौड़ जारी रखेगा और जीवन में और आगे बढ़ेगा और अधिक रन बनायेगा। मेरे और मेरी टीम के लिए सूर्या शानदार रहा है।’’ हार्दिक ने संकेत दिया कि वह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपने उत्तराधिकारी पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह सभी प्रारूपों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे टेस्ट में उसकी सफलता पर कोई संदेह नहीं है। वह कभी भी खेल के रूख को बदलने की क्षमता रखता है। मुझे यकीन है कि चयनकर्ता और कप्तान की नजर उस पर है।’’

हार्दिक ने कहा, ‘‘ सीमित ओवरों में उसकी उपयोगिता सब को पता है, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं कि वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए कप्तान के तौर पर और टीम प्रबंधन के लिए वह हमारा सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हम चाहते हैं कि वह और अच्छा प्रदर्शन करें।’’ 

Open in app