इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिए जाने पर सुनील गावस्कर बीसीसीआई सिलेक्टर्स पर हुए आग बबूला, पक्षपात का लगाया आरोप

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को मौका नहीं दिए जाने पर चेतन शर्मा की अगुआई वाली अखिल भारतीय चयन समिति पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए लताड़ लगाई है। 

By रुस्तम राणा | Published: January 20, 2023 02:52 PM2023-01-20T14:52:25+5:302023-01-20T14:52:25+5:30

Sunil Gavaskar Slams Selectors For Ignoring Sarfaraz Khan | इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिए जाने पर सुनील गावस्कर बीसीसीआई सिलेक्टर्स पर हुए आग बबूला, पक्षपात का लगाया आरोप

इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिए जाने पर सुनील गावस्कर बीसीसीआई सिलेक्टर्स पर हुए आग बबूला, पक्षपात का लगाया आरोप

googleNewsNext
Highlightsउन्होंने चेतन शर्मा की अगुआई वाली अखिल भारतीय चयन समिति पर पक्षपात का लगाया आरोपगावस्कर ने कहा- सिलेक्टर को स्लिम और ट्रिम लड़के चाहिए तो उन्हें मॉडल चुनना चाहिएउन्होंने BCCI पर सरफराज खान को टीम में मौका नहीं दिए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को मौका नहीं दिए जाने पर बीसीसीआई चयनकर्ताओं पर आग बबूला हो गए हैं। उन्होंने चेतन शर्मा की अगुआई वाली अखिल भारतीय चयन समिति पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए लताड़ लगाई है। 

बता दें कि दिल्ली के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी खेल की पहली पारी में सरफराज ने मुंबई के लिए एक और रणजी ट्रॉफी शतक जड़ा। कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने भी घरेलू सर्किट में बल्ले से शानदार फॉर्म के बावजूद टीम से सरफराज की अनदेखी पर अपनी निराशा व्यक्त की है।

इसी कड़ी में गावस्कर ने इन-फॉर्म बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया। उन्होंने सिलेक्टिंग कमेटी को सुझाव देते हुए कहा कि चयनकर्ताओं को मॉडल चुनना चाहिए यदि वे "स्लिम और ट्रिम लड़के" चाहते हैं तो। एक मीडिया हाऊस से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि "जब वह (सरफराज) शतक बना रहा है तो वह मैदान से बाहर नहीं रह रहा है, वह फिर से मैदान पर वापस आ गया है। यह सब बताता है कि वह क्रिकेट के लिए फिट है।

पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि अगर आप केवल स्लिम और ट्रिम लोगों की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक फैशन शो में जाएं। वहां कुछ मॉडल चुनें, फिर उन्हें एक बल्ला थमा दें और उन्हें शामिल करें। आपके पास हर आकार के क्रिकेटर हैं। आकार पर मत जाइए, बल्कि रन और विकेट पर जाइए।

इससे पहले, सरफराज ने स्वीकार किया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले दो टेस्ट के लिए अनुमति नहीं मिलने के बाद वह रोया था। भारत को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है, ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम की घोषणा तय समय में करने की उम्मीद है।

सरफराज ने रणजी सीजन 2022-23 में 5 मैचों में अभी तक 431 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 100 से ज्यादा का रहा है। वह इस सीजन 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 2021-22 के सीजन में सरफराज ने 6 मैचों में 4 शतक औरा 2 अर्धशतकों की मदद से 982 रन बनाए थे।
 

Open in app