श्रीलंकाई क्रिकेट में कोरोना की दस्तक, जिम्बाब्वे में मौजूद महिला टीम की 6 खिलाड़ी संक्रमित

श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। ये टीम जिम्बाब्वे में विमेंस वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स खेलने के लिए मौजूद थी।

By विनीत कुमार | Published: November 29, 2021 02:14 PM2021-11-29T14:14:46+5:302021-11-29T14:14:46+5:30

Sri Lanka women team six players part of women world cup qualifier test covid positive | श्रीलंकाई क्रिकेट में कोरोना की दस्तक, जिम्बाब्वे में मौजूद महिला टीम की 6 खिलाड़ी संक्रमित

श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम में कोरोना वायरस की दस्तक (फाइल फोटो)

Next

हरारे: दुनिया भर में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वेरिएंट के डर के साये के बीच श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। श्रीलंका की महिला वर्ल्ड कप क्वालिफायर टीम की छह खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। ये टीम जिम्बाब्वे में क्वालिफायर्स खेलने के लिए थी।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अनुसार अभी ये साफ नहीं हो सका है कि संक्रमित खिलाड़ी नए ओमीक्रॉन वेरिएंट की चपेट में आए हैं या नहीं। श्रीलंकाई महिला टीम में खिलाड़ियों के संक्रमित होने का मामला तब सामने आया है जब एक दिन पहले ही आईसीसी ने ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे के चलते क्वालिफायर्स को रोकने का फैसला किया था। इस नए वेरिएंट के चलते दुनिया भर में यात्रा पाबंदियां भी लगाई जा रही हैं।

श्रीलंका महिला टीम को वापस लाने की कोशिश

इस बीच श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने कहा, 'टीम अभी जिम्बाब्वे में है और हम उन्हें जल्द से जल्द श्रीलंका वापस लाने की कोशिशों के तहत आईसीसी से बात कर रहे हैं।'

डिसिल्वा ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी अभी निगेटिव रिपोर्ट आने तक जिम्बाब्वे में ही रहेंगी। उन्होंने कहा कि टीम के साथ एक डॉक्टर भी हैं जो खिलाड़ियों के साथ वहां मौजूद रहेंगे।

इससे पहले शनिवार को ICC ने कहा था कि क्वालिफायर के रद्द होने के बाद विश्व कप के खाली पड़े स्लॉट के लिए टीमों का चयन रैंकिंग के आधार पर किया जाएगा।

आईसीसी ने कहा, '5 दिसंबर तक खेला जाने वाला टूर्नामेंट अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप के लिए अंतिम तीन स्थानों के साथ-साथ आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के अगले चक्र में शेष दो टीमों के भी नाम तय करता।'

बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज करेंगे क्वालिफाई

दक्षिण अफ्रीका में नए कोविड -19 के वेरिएंट के पाए जाने के बाद कई अफ्रीकी देशों में यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं। मेजबान देश जिम्बाब्वे भी इसमें शामिल है। ऐसे में आईसीसी ने क्वॉलिफायर्स आयोजन को रद्द करने का फैसला किया है। रैकिंग के आधार पर खाली पडे स्लॉट में टीमों को जगह दी जाएगी।

ऐसे में बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अब न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में खेलेंगे।

Open in app