SL vs Pak Asia Cup Final 2022: एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका में कल टक्कर, 22 बार आमने-सामने, कहां देख सकते हैं मैच, जानिए

SL vs Pak Asia Cup Final 2022: सामाजिक-आर्थिक संकट से जूझने और अपने इतिहास में सबसे बुरे लोकतांत्रिक उथल-पुथल को झेलने वाले श्रीलंका को क्रिकेट टीम जश्न मनाने का कुछ मौका दे सकती है लेकिन इसके लिए उसे रविवार को यहां एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान की मजबूत टीम को हराना होगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 10, 2022 02:42 PM2022-09-10T14:42:36+5:302022-09-10T14:43:52+5:30

SL vs Pak Asia Cup Final 2022 sunday dubai T20Is Head-to-Head 22 match pak won 13 and srilanka won 9 Team, Schedule, Live Telecast Channel Squads | SL vs Pak Asia Cup Final 2022: एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका में कल टक्कर, 22 बार आमने-सामने, कहां देख सकते हैं मैच, जानिए

शुक्रवार को फाइनल के अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ सुपर चार के अंतिम मैच में आसान जीत दर्ज की।

googleNewsNext
Highlightsमैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर खेला जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात को इस टूर्नामेंट को आयोजित करने का मौका मिला।श्रीलंका ने बेहतरीन प्रदर्शन करके उनके सारे समीकरण बिगाड़ दिए।

SL vs Pak Asia Cup Final 2022: एशिया महादेश के दो देश रविवार को एशिया कप फाइनल में टकराएंगे। भारत और अफगानिस्तान की टीम पहले ही दौड़ से बाहर हो चुकी है। एशिया कप 2022 का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से होने वाला है।

टॉस भारतीय समयानुसार शाम 07:00 बजे होगा। जहां श्रीलंका ने टूर्नामेंट के सुपर4 चरण में सभी 3 मैच जीते, वहीं पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 के फाइनल में सीट बुक करने के लिए अपने 3 में से 2 जीते।लीग चरण के ग्रुप बी में श्रीलंका को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ ड्रा किया गया था। 

भारत और अफगानिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 फाइनल के लिए क्वालीफाई किया

श्रीलंका ने सुपर 4 में अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान को हराकर एशिया कप फाइनल 2022 में जगह बनाई। दूसरी ओर, पाकिस्तान, भारत और हांगकांग के साथ ड्रॉ हुआ। लीग चरण के ग्रुप ए में हांगकांग को हराया। उन्होंने सुपर 4 चरण में भारत और अफगानिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

पाकिस्तान और श्रीलंका टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 22 बार आमने-सामने हो चुके हैं। इनमें से पाकिस्तान ने 13 मैच जीते हैं जबकि श्रीलंका ने नौ में जीत हासिल की है। पाकिस्तान के लिए, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान के कंधों पर बहुत कुछ टिका होगा, जबकि श्रीलंका इस सभी महत्वपूर्ण संघर्ष में वानिंदु हसरंगा और कुसल मेंडिस के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 28 छक्के और 62 चौके लगाए हैं

पाकिस्तान के सामने श्रीलंका की ऐसी टीम होगी, जो अपनी क्रिकेट को पुनर्जीवित करने की कवायद में लगी है। वह एक ऐसे प्रारूप में अपनी छाप छोड़ना चाहती है जिसमें वह 2014 में विश्व चैंपियन बनी थी। श्रीलंका की क्रिकेट को पिछले कुछ समय से खराब चयन और बोर्ड के अंदर की राजनीति से जूझना पड़ा लेकिन अब उसके खिलाड़ियों ने टी20 क्रिकेट में अपना रवैया बदल दिया है।

एशिया कप के पांच मैचों में अब तक श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 28 छक्के और 62 चौके लगाए हैं जिससे उनके आक्रामक रवैये का पता चलता है। पाकिस्तान अपने कप्तान और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बाबर की फॉर्म को लेकर चिंतित है जिन्होंने अब तक पांच मैचों में केवल 63 रन बनाए हैं। वह फाइनल में निश्चित तौर पर बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। 

टीम इस प्रकार हैं:

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणतिलका, पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश तीक्षणा, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पथिराना, नुवानीडु फर्नांडो और दिनेश चांदीमल।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली।

एशिया कप फाइनल 2022 लाइव टेलीकास्ट चैनल और लाइव स्ट्रीमिंगः

भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क भारत में एशिया कप 2022 का आधिकारिक प्रसारक है। Disney+ Hotstar लाइव स्ट्रीमिंग पेश करेगा। पाकिस्तान में पीटीवी और टेन स्पोर्ट्स मैच के आधिकारिक प्रसारक हैं। बांग्लादेश में मैच का प्रसारण गाजी टीवी करेगा। अफगानिस्तान में एरियाना टीवी लाइव स्ट्रीमिंग पेश करेगी।

ऑस्ट्रेलिया मे  फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया में मैच का लाइव एक्शन पेश करेगी। न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स मैच का लाइव एक्शन पेश करेगा। दक्षिण अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट नेटवर्क मैच का लाइव-एक्शन पेश करेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में विलो टीवी यूएसए में मैच का लाइव एक्शन पेश करेगा।

Open in app