श्रीलंका के खिलाफ वनडे में श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है, टी20 में दिखेंगे अभिषेक शर्मा, रियान पराग जैसे युवा

श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे मुकाबलों में श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है। संभावना है कि जब भारत 5 जुलाई को पांच मैचों की टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे से भिड़ेगा तो केकेआर के कप्तान टी20 टीम में जगह बनाने की तलाश में होंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 19, 2024 06:35 PM2024-06-19T18:35:03+5:302024-06-19T18:36:55+5:30

Shreyas Iyer may return in ODI against Sri Lanka Abhishek Sharma Ryan Parag will be seen in T20 | श्रीलंका के खिलाफ वनडे में श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है, टी20 में दिखेंगे अभिषेक शर्मा, रियान पराग जैसे युवा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम को 5 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी हैवनडे मुकाबलों में श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे

नई दिल्ली: टी20 विश्वकप के बाद भारतीय टीम को  5 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे मुकाबलों में  श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है। अय्यर की वापसी के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना लगभग तय है। अय्यर की कप्तानी और गंभीर की कोचिंग में ही केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल जीता था। दोनों के बीच आपसी समझ काफी अच्छी है। इसलिए यह श्रेयस अय्यर के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को पुनर्जीवित करने का दूसरा मौका हो सकता है।

यह भी संभावना है कि जब भारत 5 जुलाई को पांच मैचों की टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे से भिड़ेगा तो केकेआर के कप्तान टी20 टीम में जगह बनाने की तलाश में होंगे। अय्यर के संबंध बोर्ड से हाल के दिनों में अच्छे नहीं रहे हैं। वह विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन के साथ बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से चूक गए क्योंकि दोनों घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए अनिच्छुक थे। 

बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I श्रृंखला से पहले कई युवा क्रिकेटर प्रशिक्षण ले रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I श्रृंखला से पहले अकादमी में प्रशिक्षण के लिए युवा भारतीय सितारों के एक समूह की मेजबानी कर रही है। अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नितीश रेड्डी, विजयकुमार वैश्यक और यश दयाल शिविर में हैं। माना जा रहा है कि  जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में नए चेहरों को मौका मिलेगा। 

श्रेयस अय्यर ने विश्व कप में 500 से अधिक रन (530) बनाए थे। इस बात की पूरी संभावना है कि श्रेयस श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा होंगे। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनीयर खिलाड़ी अब केवल वनडे और टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 2025 में पाकिस्तान में वनडे चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। 

आईपीएल सितारों सहित टी20ई में कई नए खिलाड़ी होंगे। इसमें रिंकू सिंह, शुभमन गिल, अवेश खान और खलील अहमद जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। यदि हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम नहीं दिया जाता है तो दोनों कप्तान और उप कप्तान होंगे। 

Open in app