श्रेयष अय्यर ने न्यूजीलैंड में कर दिया वो कमाल जो सचिन-कोहली भी नहीं सर सके थे, बने दुनिया में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 306 रन बनाए। श्रेयष अय्यर ने 76 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली। शिखर धवन और शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जड़ा।

By विनीत कुमार | Published: November 25, 2022 11:55 AM2022-11-25T11:55:59+5:302022-11-25T12:07:37+5:30

Shreyas Iyer becomes Second visiting batter to score four or more successive 50+ scores in New Zealand | श्रेयष अय्यर ने न्यूजीलैंड में कर दिया वो कमाल जो सचिन-कोहली भी नहीं सर सके थे, बने दुनिया में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में श्रेयष अय्यर ने खेली 80 रनों की पारी (फाइल फोटो)

Next
Highlightsश्रेयष अय्यर ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 80 रनों की पारी खेली।अय्यर दरअसल न्यूजीलैंड के मैदान पर लगातार चार बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए है। अय्यर ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी भी हैं, इससे पहले पाकिस्तान के रमीज रजा ने ऐसा किया था।

ऑकलैंड (न्यूजीलैंड): भारतीय बल्लेबाज श्रेयष अय्यर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अय्यर दरअसल न्यूजीलैंड के मैदान पर लगातार चार बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए है। यही नहीं, वे ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी भी हैं। इससे पहले पाकिस्तान के रमीज रजा ये कारनामा कर चुके हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अय्यर ने खेली 80 रनों की पारी

अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शुक्रवार को 80 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। इसकी बदौलत भारत ने तीन मैच की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 306 रन बनाये। 

अय्यर ने 76 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये तो वही धवन ने 77 गेंद में 13 चौके जड़े। उन्होंने गिल के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। गिल ने 65 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्का लगाया।

अय्यर ने इससे पहले 2020 में हैमिल्टन, ऑकलैंड और माउंट मैनुगुनी में खेले गए तीन वनडे में भी 50 से ज्यादा रन बनाए थे। इसमें हैमिल्टन में खेली गई 103 रन की शतकीय पारी भी शामिल है। ऐसे में आज उन्होंने लगातार चौथी बार न्यूजीलैंड में अर्धशतकीय पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चला

टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस बार नहीं चला। कवर ड्राइव पर चौका लगाकर खाता खोलने वाला यह खिलाड़ी लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर स्लिप में खड़े एलेन को कैच देकर पवेलियन लौट गया। 

न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन (10 ओवर में 59 रन) और टिम साउदी (10 ओवर में 73 रन) ने तीन-तीन विकेट लिये। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम के गेंदबाजों ने भारत को तेज शुरुआत करने से रोके रखा। धवन और गिल ने शुरुआती ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाज अपने रंग में लौटे।

वाशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 37 रन की नाबाद आक्रामक पारी खेल टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। उन्होंने इस दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े।

 

Open in app