शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दी इस फॉर्मेट को छोड़ने की सलाह, कहा- वो अगर 30-50 टेस्ट मैच और खेले तो...

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-प्रोफाइल द्विपक्षीय श्रृंखला के बीच रन-मशीन विराट कोहली के लिए दिलचस्प सलाह दी है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 21, 2023 12:39 PM2023-03-21T12:39:02+5:302023-03-21T12:40:46+5:30

Shoaib Akhtar's monumental statement about Virat Kohli | शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दी इस फॉर्मेट को छोड़ने की सलाह, कहा- वो अगर 30-50 टेस्ट मैच और खेले तो...

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsशोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली एक मजबूत लड़का है, वह एक पंजाबी लड़का है।उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि वह अच्छे मूड में हैं।अख्तर ने कहा कि वह ध्यान लगा रहे हैं और क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं।

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-प्रोफाइल द्विपक्षीय श्रृंखला के बीच रन-मशीन विराट कोहली के लिए दिलचस्प सलाह दी है। कोहली ने हाल ही में प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट में अपने शतक के सूखे को समाप्त किया। 

इस बीच स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, "एक क्रिकेटर के तौर पर अगर आप मुझसे पूछें तो मुझे लगता है कि उसे सिर्फ टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर ही टिके रहना चाहिए। टी20 उनकी एनर्जी बहुत निकाल देता है। वह बहुत ही उत्साहित किस्म का किरदार है। वह वहां रहना चाहता है, वह अच्छा दिखना चाहता है। वह टी20 में अच्छा समय बिताना चाहते हैं।" 

उन्होंने ये भी कहा, "उसे वह पसंद है। लेकिन कई बार उसे अपने शरीर को बचाने की जरूरत होती है। वह अभी कितने साल का है? 34 सही? वह आसानी से करीब 6 से 8 साल तक खेल सकता है। अगर वह 30-50 टेस्ट मैच और खेलता है तो मुझे यकीन है कि उसके लिए उन टेस्ट मैचों में 25 शतक लगाना मुश्किल नहीं होगा। हालांकि, फिटनेस और मानसिक स्वास्थ्य के लिहाज से यह अभी भी उनके लिए एक चुनौतीपूर्ण काम होगा।" 

शोएब अख्तर ने ये भी कहा, "सौभाग्य से वह एक मजबूत लड़का है, वह एक पंजाबी लड़का है। यह बहुत अच्छी बात है कि वह अच्छे मूड में हैं। वह ध्यान लगा रहे हैं और क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं। इसलिए उन्हें फोकस्ड रहना चाहिए और 100 सेंचुरी के बैरियर को पार करना चाहिए। "

अख्तर ने ये भी कहा, "भारत उसकी बहुत प्रशंसा करेगा। और बाबर आजम और विराट कोहली के बारे में ये सब बेकार की बातें- ये महान खिलाड़ी हैं। एशिया में कोहली या बाबर से बड़ा कौन? कोई भी नहीं। इसलिए ये सारी ओछी बातें सिर्फ ध्यान खींचने के लिए की जाती हैं।"

Open in app