IPL के पहले सीजन में सचिन तेंदुलकर को आउट करना शोएब अख्तर ने बताई बड़ी गलती, सौरव गांगुली को लेकर कही ये बात

आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच भी हुआ था। इस मैच में अख्तर ने ही तेंदुलकर को डक पर आउट किया था। ऐसे में मैदान पर मौजूद फैंस सचिन के शोएब द्वारा आउट करने से काफी नाराज ओ गए, जिसके बाद उन्होंने अख्तर को काफी गालियां दीं।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 8, 2022 01:24 PM2022-04-08T13:24:44+5:302022-04-08T13:26:22+5:30

Shoaib Akhtar reveals he once made a mistake by getting Sachin Tendulkar out | IPL के पहले सीजन में सचिन तेंदुलकर को आउट करना शोएब अख्तर ने बताई बड़ी गलती, सौरव गांगुली को लेकर कही ये बात

IPL के पहले सीजन में सचिन तेंदुलकर को आउट करना शोएब अख्तर ने बताई बड़ी गलती, सौरव गांगुली को लेकर कही ये बात

googleNewsNext
Highlightsशोएब अख्तर ने इस मैच के बारे में बात करते हुए खुलासा किया कि सचिन तेंदुलकर को आउट करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी।सौरव गांगुली ने मुझसे कहा कि मिड-विकेट पर आओ, ये लोग तुम्हें मार देंगे। आपको सचिन को आउट करने के लिए किसने कहा? वो भी मुंबई में?

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से ही कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है। तेंदुलकर ने कई बार अख्तर की गेंद पर बेहतरीन शॉट्स खेले तो कई मौके ऐसे भी आए जब शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को आउट किया। इसी क्रम में इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन अख्तर को काफी अच्छे से याद है। बता दें कि आईपीएल 2008 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भाग लिया था। 

इस सीजन में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच भी हुआ था। तब सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, जबकि शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल रहे थे। वानखेड़े में खेले गए एक मैच में अख्तर ने ही तेंदुलकर को डक पर आउट किया था। मैदान पर मौजूद फैंस सचिन के शोएब द्वारा आउट करने से काफी नाराज ओ गए, जिसके बाद उन्होंने अख्तर को काफी गालियां दीं। मगर शोएब अख्तर ने इस मैच के बारे में बात करते हुए खुलासा किया कि सचिन तेंदुलकर को आउट करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि हमने वास्तव में कम स्कोर किया था। जब मैच शुरू हुआ तो माहौल गजब का था। वह था सचिन का शहर, मुंबई। यह सचिन तेंदुलकर बनाम शोएब अख्तर था और हम स्टेडियम में थे, वहां शाहरुख खान भी थे। स्टेडियम और पूरा मुंबई खचाखच भरा हुआ था। मैच से पहले हम दोस्ताना बातचीत कर रहे थे और मैंने और सचिन दोनों ने एक-दूसरे को बधाई दी। अख्तर ने आगे कहा कि उस दिन तेंदुलकर को आउट करना 'एक बड़ी गलती' थी क्योंकि उन्हें प्रशंसकों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था।

मैदान का माहौल शानदार था। स्टेडियम पूरी तरह खचाखच भरा हुआ था। लेकिन मैंने सचिन तेंदुलकर को पहले ही ओवर में आउट कर दिया और वह बहुत बड़ी गलती थी। फिर जब मैं फाइन लेग पर था तो मुझे बहुत गालियां मिलीं। सौरव गांगुली ने मुझसे कहा 'मिड-विकेट पर आओ, ये लोग तुम्हें मार देंगे। आपको सचिन को आउट करने के लिए किसने कहा? वो भी मुंबई में?' बता दें कि इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स 67 रनों पर ढेर हो गई थी। इस टारगेट को मुंबई इंडियंस ने महज दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

Open in app