'शिखर धवन या शुभमन गिल...अगर चयनकर्ता होते तो किसे चुनते?' टीम इंडिया के 'गब्बर' ने चौंकाने वाला जवाब देकर जीता फैंस का दिल!

शिखर धवन ने एक इंटरव्यू में टीम इंडिया में अपनी जगह को लेकर पूछे गए सवाल पर दिलचस्प जवाब दिए। उन्होंने शुभमन गिल की भी तारीफ की जो टीम में धवन की जगह बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 26, 2023 10:25 AM2023-03-26T10:25:43+5:302023-03-26T10:40:04+5:30

Shikhar Dhawan's stunning response on selecting Shubman Gill over him says if i was selector i would pick him too | 'शिखर धवन या शुभमन गिल...अगर चयनकर्ता होते तो किसे चुनते?' टीम इंडिया के 'गब्बर' ने चौंकाने वाला जवाब देकर जीता फैंस का दिल!

शिखर धवन ने की शुभमन गिल की जमकर तारीफ (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: भारत के सबसे सफल सलामी बल्लाजों में एक समय शुमार रहने वाले शिखर धवन के लिए पिछले कुछ साल उतार-चढ़ाव वाले रहे हैं। भारतीय टीम में उनकी जगह अब पक्की नहीं रह गई है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कई नए खिलाड़ी उनकी जगह लेने को तैयार हैं।

टी20 और टेस्ट में लंबे समय से नहीं खेले धवन हालंकि अब भी वनडे टीम में शामिल किए जाने के दावेदार बने हुए थे। हालांकि वनडे टीम में भी अब उन्हें मौका मिल पाना मुश्किल लग रहा है। इन सबके बीच वह एक इंटरव्यू की वजह से फिर चर्चा में आ गए हैं।

शिखर धवन ने इंटरव्यू में कही चौंकाने वाली बात

न्यूज चैनल 'आज तक' को दिए इंटरव्यू में शिखर धवन ने उन्हें टीम में जगह नहीं दिए जाने के चयनकर्ताओं, कप्तान के फैसले को एक तरह से सही ठहराया और कहा कि शुभमन गिल को मौका देना एक साफ-सुथरी रणनीति थी। धवन ने यहां तक कहा कि अगर वह चयनकर्ता होते तो खुद भी यही फैसला करते और गिल को शामिल करते। 

सलामी बल्लेबाज से इंटरव्यू में सवाल पूछा गया था कि अगर वह टीम के चयनकर्ता या कप्तान होते तो धवन को और कितना समय दिया जाता। इस पर उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि शुभमन पहले से ही दोनों प्रारूपों में खेल रहा था और असल में अच्छा कर रहा था- टेस्ट और टी 20। अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मैं शुभमन को मौका देता।'

धवन के इस जवाब के बाद ट्विटर पर भी फैंस की कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोगों ने धवन के इस विचार की तारीफ की। 

भविष्य में किसी भी मौके लिए तैयार हूं: धवन

यह पूछे जाने पर कि क्या वह शुभमन को शिखर के ऊपर तरजीह देंगे, उन्होंने कहा, 'हां, मैं करूंगा।' धवन ने यह भी कहा कि वह भविष्य में मिलने वाले किसी भी मौके के लिए खुद को तैयार रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस समय वह केवल इतना करना चाहते है कि वह कड़ी मेहनत करते रहें और आने वाले किसी भी अवसर के लिए तैयार रहें।

उन्होंने कहा, 'भले ही मौका न आए, मुझे अपने दिल में इस बात का पछतावा नहीं होगा कि मैंने खुद को तैयार नहीं किया। मेरे हाथ में जो कुछ भी है, मैं वह करना चाहता हूं।'

Open in app